संगरूर में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो ने शुरू किया काम करना

संगरूर : पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार मिशन के तहत हर जिले में बेरोजगार नौजवानों को जहां रोजगार मेलों द्वारा उद्योगों व कंपनियों में नौकरियां मुहैया करवाई जा रही हैं, वहीं हर जिले में एक छत के नीचे प्रार्थियों को स्व-रोजगार में सक्षम बनाने के लिए अहम कार्य किए गए हैं। इन विचारों का प्रगटावा कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने जिला प्रबंधकीय परिसर में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 05:27 PM (IST)
संगरूर में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो ने शुरू किया काम करना
संगरूर में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो ने शुरू किया काम करना

जागरण संवाददाता, संगरूर : पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार मिशन के तहत हर जिले में बेरोजगार नौजवानों को जहां रोजगार मेलों द्वारा उद्योगों व कंपनियों में नौकरियां मुहैया करवाई जा रही हैं, वहीं हर जिले में एक छत के नीचे प्रार्थियों को स्व-रोजगार में सक्षम बनाने के लिए अहम कार्य किए गए हैं। इन विचारों का प्रगटावा कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने जिला प्रबंधकीय परिसर में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य की नौजवान पीढ़ी को जिला स्तर पर स्थापित किए ब्यूरो का बड़े स्तर पर लाभ मिलेगा। इन दफ्तरों से हर नौजवान आसानी से एक छत के नीचे सरकारी व प्राईवेट नौकरियों की जानकारी, फार्म भरने, औद्योगिक नियोजकों व विभिन्न विभागों की नौकरियों संबंधी जरूरी सूचना ले सकेंगे। कैबिनेट मंत्री द्वारा घर-घर रोजगार के तहत राज्य सरकार की स्वरोजगार स्कीमों पर आधारित सोवीनियर भी जारी किया गया।

रजिया सुल्ताना ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अम¨रदर ¨सह की अगुआई में पंजाब सरकार राज्य की नौजवान पीढ़ी को घर-घर रोजगार मिशन तहत क्षेत्र में रोजगार देने के लिए वचनबद्ध है। राज्य सरकार ने अपने चुनाव मनोरथ में हर घर रोजगार देने के वादे को अमली जामा पाने के लिए ठोस कार्य शुरु किए हैं, जिसके तहत किसी भी योग्य प्रार्थी को रोजगार से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। हर हुनरमंद नौजवान को राज्य सरकार द्वारा नौकरियों के लिए अच्छे मौके प्रदान करवाने के लिए रोजगार मेलों व रोजगार ब्यूरो दफ्तरों का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि जिला प्रबंधकीय परिसर में स्थापित रोजगार ब्यूरो दफ्तर सुबह 10 बजे से 6 बजे तक खुला रहेगा। जिले के बेरोजगार नौजवान वर्ग अपनी शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज लाकर नौकरी के लिए अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकता है व स्व रोजगार से संबंधित अधिकारियों से अधिक जानकारी हासिल कर सकता है। इस मौके दामन ¨थद बाजवा, एडीसी डी बिक्रमजीत ¨सह शेरगिल, एसडीएम अविकेश गुप्ता, ओएसडी दलजीत ¨सह, एसपी ह¨रदर ¨सह, हरमन बाजवा, संगरूर इंडस्ट्रियल चैंबर के प्रधान घनश्याम कांसल, डॉ. एआर शर्मा, एमपी ¨सह, संजीव सूद, संजीव चोपड़ा, विजय गुप्ता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी