ओमिक्रोन से बचाव के लिए तैयारियों पर मंथन, सिविल सर्जन ने अधिकारियों से की बैठक

कोविड-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट से बचाव के लिए सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने जिलों में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति व प्रबंधों की समीक्षा के लिए जिला प्रोग्रामों अफसरों व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने कोविड-19 के नए रूप ओमिक्रोन के संभावित खतरे से लोगों को बचाने के लिए किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:59 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 04:59 PM (IST)
ओमिक्रोन से बचाव के लिए तैयारियों पर मंथन, सिविल सर्जन ने अधिकारियों से की बैठक
ओमिक्रोन से बचाव के लिए तैयारियों पर मंथन, सिविल सर्जन ने अधिकारियों से की बैठक

जागरण संवाददाता, संगरूर : कोविड-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट से बचाव के लिए सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने जिलों में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति व प्रबंधों की समीक्षा के लिए जिला प्रोग्रामों अफसरों व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने कोविड-19 के नए रूप ओमिक्रोन के संभावित खतरे से लोगों को बचाने के लिए किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया।

डा. परमिदर कौर ने कहा कि कोविड-19 का यह नया रूप तेजी के साथ फैलता है, परन्तु कोविड वैक्सीन की दोनों खुराकें लगवाने से इसका खतरा कम हो जाता है। सिविल सर्जन ने कोविड -19 की संभावित तीसरी लहर से बचाव संबंधी प्रोग्राम अफसरों व समूह सीनियर मेडिकल अफसरों को कोविड-19 की सैंपलिग बढ़ाने के लिए हिदायत की। विश्व सेहत संगठन अनुसार वायरस के नए रूप की पहचान करने में आरटीपीसीआर टेस्ट समर्थ है। जिला टीकाकरण अफसर डा. वनीत नागपाल ने कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवाने के लिए अपील की। जिले में कुल 12,31,873 योग्य लाभार्थी हैं, जिनमें से 7,68,604 लाभार्थी कोविड वैक्सीन की पहली ़खुराक, जबकि 2,72,198 लाभार्थी दूसरी खुराक ले चुके हैं।

chat bot
आपका साथी