गाड़ी की किश्तें भरने के लिए रची थी लूट की साजिश, तीन गिरफ्तार

अहमदगढ़-मालेरकोटला रोड पर भोगीवाल ढाबे के समीप 25 जुलाई दोपहर के समय कार सवार व्यक्ति से मोटरसाइकिल सवार चार युवकों द्वारा तीन लाख तीस हजार रुपये की लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार होने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:11 PM (IST)
गाड़ी की किश्तें भरने के लिए रची थी लूट की साजिश, तीन गिरफ्तार
गाड़ी की किश्तें भरने के लिए रची थी लूट की साजिश, तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, अहमदगढ़ (संगरूर) : अहमदगढ़-मालेरकोटला रोड पर भोगीवाल ढाबे के समीप 25 जुलाई दोपहर के समय कार सवार व्यक्ति से मोटरसाइकिल सवार चार युवकों द्वारा तीन लाख तीस हजार रुपये की लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार होने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। लूट की वारदात सरासर झूठी व मनगढ़ंत साबित हुई। असल में शिकायतकर्ता ने अपनी गाड़ी की किश्तें चुकाने के लिए ही लूट की कहानी बनाई थी। पुलिस ने मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार करके शिकायतकर्ता से रकम भी बरामद कर ली, जबकि उनके एक साथी की तलाश अभी जारी है।

मामले की जानकारी देते हुए एसपी हरमीत सिंह हुंदल व डीएसपी संदीप वडेरा ने बताया कि 25 जुलाई को उड़ान कंपनी में नौकरी करने वाले रजत सीकरी निवासी लुधियाना ने थाना सदर अहमदगढ़ में शिकायत दर्ज करवाई थी कि दोपहर के समय वह अपनी बोलेरो गाड़ी में कंपनी के तीन लाख तीस हजार रुपये की नकदी इकट्ठी करके साहनेवाल से होता हुआ मालेरकोटला जा रहा था। रास्ते में भोगीवाल ढाबे के समीप गाड़ी के आगे आए मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति उससे नकदी लूटकर फरार हो गए। दोनों व्यक्तियों के साथ एक अन्य मोटरसाइकिल सवार भी था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी।

जांच दौरान जब पुलिस ने शिकायतकर्ता रजत सीकरी से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि लूट की वारदात नहीं हुई है। उसने बताया कि उसने नई बोलेरो गाड़ी किश्तों पर ली थी। लाकडाउन होने के कारण उसके पास कोई काम नहीं थी, जिस कारण वह गाड़ी की किश्तें नहीं भर पाया। घरेलू हालात ठीक न होने क कारण उसे पैसों की सख्त जरूरत थी। इस कारण वह उक्त नकदी खुद हड़प करना चाहता था। इसके लिए उसने यह राशि अपने पिता अनिल कुमार को गांव सरींह के बस स्टैंड पर पकड़ाकर वापस आ गया था। योजना को अंजाम देने के लिए उसके मित्र सुभाष शर्मा निवासी लुधियाना, शुभम कुमार निवासी लुधियाना के साथ मिलकर कहानी गढ़ी। उसने पहले हेल्पलाइन नंबर 112, थाना सिटी मालेरकोटला वन, थाना सिटी मालेरकोटला-दो, थाना सदर अहमदगढ़ को इतलाह दी। पुलिस को उसने लूट के झूठे बयान दर्ज करवाए। पुलिस के सामने जुर्म कबूल करने पर पुलिस ने नकदी उसके घर पर बेडरूम में बनी अलमारी में से बरामद कर ली है। साथ ही पुलिस ने रजत सीकरी, उसके मित्र सुभाष शर्मा व शुभम कुमार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके पिता अनिल कुमार को मामले में नामजद कर लिया। पुलिस ने इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है।

chat bot
आपका साथी