अंधेरे में डूबी मंत्री के शहर की सड़कें, हादसे में जान गंवा रहे लोग

लोक निर्माण मंत्री के शहर में बेशक युद्धस्तर पर विकास कार्य करवाने के दावे किए जा रहे हैं लेकिन संगरूर शहर शाम ढलते ही अंधेरे के आगोश में समा जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 06:28 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 06:28 PM (IST)
अंधेरे में डूबी मंत्री के शहर की सड़कें, हादसे में जान गंवा रहे लोग
अंधेरे में डूबी मंत्री के शहर की सड़कें, हादसे में जान गंवा रहे लोग

जागरण संवाददाता, संगरूर

लोक निर्माण मंत्री के शहर में बेशक युद्धस्तर पर विकास कार्य करवाने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन संगरूर शहर शाम ढलते ही अंधेरे के आगोश में समा जाता है। लाखों रुपये के स्ट्रीट लाइटों का बिजली बिल बकाया होने के कारण नगर कौंसिल शहर को रोशन करने में फिसड्डी साबित हो रही है। अंधेरी सड़कों व गली मोहल्लों में हर दिन लोग सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं।

शुक्रवार रात्रि शहर की अंधेरी सड़कों पर हुए दो हादसों में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक ट्रक चालक की जान बाल-बाल बची।

उल्लेखनीय है कि शहर की मुख्य सड़कें हों या गली मोहल्ले शाम ढलते ही अंधेरे के आगोश में समा जाते हैं। शहर की सड़कों पर रोशनी की उचित व्यवस्था नहीं है। शहर के बाहरी मार्गों पर बेशक लाखों रुपये की लागत से लाइटों के पोल लग रहे हैं, लेकिन यह अभी तक चालू नहीं हुए हैं। वहीं दिल्ली-लुधियाना मुख्यमार्ग पर महावीर चौक से सुनाम चौक तक भी रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है। डिप्टी कमिश्नर संगरूर की कोठी के समक्ष बेशक दो जगहों पर लाइटें चालू हालत में हैं, जबकि बाकी तीन किलोमीटर के रास्ते पर रोशनी का नामोनिशान नहीं है। अगर कहीं इक्का-दुक्का जगह पर लाइटें लगी भी हुई हैं तो वह हर तीसरे दिन खराब हो जाती हैं, जिनकी मरम्मत पर नगर कौंसिल का कोई ध्यान नहीं है।

--------------------- चौक से टकराया ट्रक, बाल-बाल बचा चालक दिल्ली-लुधियाना मेन रोड पर मौजूद रेलवे चौक का आकार गत माह ही बढ़ाया गया है, जबकि सड़क की चौड़ाई कम हैं। रेलवे चौक पर कोई लाइट, साइन बोर्ड न होने के कारण शुक्रवार मध्यरात्रि तेजरफ्तार ट्रक चौक से टकरा गया। हादसा इतना भयानक था कि चौक का आधा हिस्सा ट्रक की टक्कर से बिखर गया। ट्रक चालक की जान हादसे में बेशक बाल-बाल बच गई, लेकिन ट्रक का काफी नुकसान हुआ। ट्रक हादसे के कारण शनिवार दोपहर तक इस रोड पर आवाजाही प्रभावित रही। मुख्य मार्ग व मेन चौक होने के बाद भी यहां रोशनी की पर्याप्त सुविधा नहीं है। अंधेरे में चौक दिखाई न देने के कारण हादसे होते रहते हैं। -------------------- - अंधेरे में पशु से टकराया मोटरसाइकिल, चालक की मौत नगर सुधार ट्रस्ट संगरूर के दफ्तर के समक्ष फोकल प्वाइंट रोड पर शुक्रवार रात अंधेरे में घूम रहे बेसहारा पशु से मोटरसाइकिल टकरा जाने से मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई। स्थानीय अजीत नगर निवासी संजीव कुमार ने बताया कि उसका भाई सतीश कुमार शुक्रवार रात को मोटरसाइकिल पर सुनाम रोड से होता हुआ घर वापस आ रहा था। रोड पर लाइटों का प्रबंध न होने के कारण सड़क पर घूम रहा बेसहारा पशु दिखाई नहीं दिया और मोटरसाइकिल बेसहारा पशु से टकरा गया। हादसे में सतीश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे तुरंत सिविल अस्पताल संगरूर पहुंचाया गया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृतक करार दे दिया।

chat bot
आपका साथी