मीमसा में फैला डायरिया, दो दर्जन लोग प्रभावित

नजदीकी गांव मीमसा में वाटर सप्लाई का दूषित पानी पीने से करीब दो दर्जन लोग बीमार पड़ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:09 PM (IST)
मीमसा में फैला डायरिया, दो दर्जन लोग प्रभावित
मीमसा में फैला डायरिया, दो दर्जन लोग प्रभावित

संवाद सूत्र, धूरी (संगरूर)

नजदीकी गांव मीमसा में वाटर सप्लाई का दूषित पानी पीने से करीब दो दर्जन लोग बीमार पड़ गए हैं। उन्हें विभिन्न निजी व सरकारी अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है। शहर के बालियां अस्पताल में भर्ती भुपिदर सिंह, गुरचरन सिंह, अमरजीत कौर, रणजीत कौर, कर्मजीत कौर व प्रदीप सिंह ने बताया कि वाटर सप्लाई में गत तीन दिनों से खराब पानी आ रहा था। लोगों को उलटी, दस्त सहित अन्य समस्या आने लगी।

सिविल अस्पताल धूरी की एसएमओ डा. रिश्मा भौरा व बालियां अस्पताल के डा. नवरंग बालियां ने बताया कि उनके पास आए मरीजों की हालत ठीक होने लगी है। प्राथमिक सेहत केंद्र शेरपुर के एसएमओ डा. कृपाल सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा छह टीमें बनाकर घरों में जाकर मरीजों के स्टूल व जरूरी सैंपल लिए जा रहे हैं, ताकि समस्या का कारण पता चल सके। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद कारण का पता चलेगा।

एसडीएम धूरी इशमित विजय सिंह ने बताया कि वाटर सप्लाई का पानी पीने से पैदा हुई डायरिया की समस्या संबंधी टीम द्वारा सैंपल लिए जा रहे हैं। पानी की सप्लाई बंद कर दी है। आशा वर्करों द्वारा घरों में जाकर दवा दी जा रही है। लोगों को पानी उबालकर पीने के लिए कहा जा रहा है। इसके अलावा प्रभावित मरीजों के लिए गांव में ही ईलाज का प्रबंध किया गया है। पहले भी फैल चुका है डायरिया

16 अगस्त को गांव मटरां में फैला था डायरिया। शहर के मोहन नगर, काकड़ा रोड, ढोडिया पती, गुरु तेग बहादर नगर, खोसला अस्पताल के नजदीक, अजीत नगर। स्वास्थ्य विभाग के एसएमओ एसएमओ भवानीगढ़ डा. महेश आहूजा ने बताया कि डायरिया की शिकायत को लेकर 12 लोग अस्पताल में दाखिल हुए हैं, जिनमें से आठ मरीजों को ईलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि चार मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि ज्यादातर यह बीमारी दूषित पानी पीने से होती है। पूर्व विधायक ने पूछा मरीजों का हाल

मरीजों का हालचाल जानने के लिए पूर्व विधायक धनवंत सिंह अस्पताल में पहुंचे। उन्होंने कहा कि गत दिवस ही प्रशासन को गांव मटरां की स्थिति से अवगत करवा दिया गया था। जिसके बाद विभाग की टीमें हरकत में आ गई व मीमसा में से पानी के सैंपल लिए गए हैं। साथ ही मरीजों के टैस्ट भी किए जा रहे हैं। मरीजों के लिए डाक्टरी सेहत सुविधाएं व दवाओं का प्रबंध किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी