कौंसिल कर्मी से उलझा सेवानिवृत्ति मुलाजिम, केस दर्ज

स्थानीय नगर कौंसिल दफ्तर में विजिलेंस से मुअत्तल किए सेवानिवृत्ति कर्मचारी के खिलाफ नगर कौंसिल के जेई व क्लर्क की शिकायत के आधार विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:51 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:51 PM (IST)
कौंसिल कर्मी से उलझा सेवानिवृत्ति मुलाजिम, केस दर्ज
कौंसिल कर्मी से उलझा सेवानिवृत्ति मुलाजिम, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, संगरूर : स्थानीय नगर कौंसिल दफ्तर में विजिलेंस से मुअत्तल किए सेवानिवृत्ति कर्मचारी के खिलाफ नगर कौंसिल के जेई व क्लर्क की शिकायत के आधार विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। जेई ने आरोप लगाया कि उक्त सेवानिवृत्ति कर्मचारी ने उनसे हाथापाई की व दफ्तरी रिकार्ड फाड़ दिया। कुछ रिकार्ड वह उठाकर फरार हो गया। साथ ही उससे गाली गलौच करके हुए जातिसूचक अपशब्द बोले। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल आरंभ कर दी। शिकायत में जेई हरगोबिद सिंह ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि वीरवार दोपहर को नगर कौंसिल दफ्तर में बैठकर क्लर्क (बिल्डिंग) सुखदीप सिंह के साथ विजिलेंस विभाग द्वारा मांगा गया इमारती रिकार्ड इकट्ठा कर रहे थे। काफी फाइलें उनके पास टेबुल पर रखी हुई थी, जिसकी वह जांच करके रिकार्ड तैयार कर रहे थे।

इस दौरान नगर कौंसिल से विजिलेंस द्वारा मुअत्तल किया सेवानिवृत्ति मुलाजिम प्रेम सागर वहां पर आ पहुंचा। उसने एक एनओसी फार्म उसे देते हुए इस पर हस्ताक्षर करने को कहा, लेकिन यह सफेद फार्म होने के कारण उसने हस्ताक्षर करने से इंकार करते इसे भरकर लाने के लिए कहा।तो प्रेम सागर ने उसे कहा कि यह क्या रिकार्ड तैयार कर रहे और रिकार्ड दिखाने लिए दबाव बनाया। उन्होंने कार्यसाधक अफसर की मंजूरी के बिना किसी को भी रिकार्ड दिखाने से इंकार करने की बात कही। प्रेम सागर इस बात से गुस्सा गया और गाली गलौच करने लगा। उ मेज पर पड़े रिकार्ड को फाड़ दिया व सब रिकार्ड इधर-उधर फेंक किया। वह कुछ फाइलें लेकर दफ्तर से भागने लगा। हरगोबिद ने कहा कि वह दिव्यांग होने के कारण उसे पकड़ नहीं पाया व वह फरार हो गया। पुलिस ने प्रेम सागर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी।

chat bot
आपका साथी