ये कैसी जिम्मेदार संगरूर मुहिम : बिना पीपीई किट व मास्क कोरोना संक्रमित मरीज को उठाया

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिगला द्वारा जिम्मेदार संगरूर मुहिम के तहत अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 10:17 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 10:17 PM (IST)
ये कैसी जिम्मेदार संगरूर मुहिम : बिना पीपीई किट व मास्क कोरोना संक्रमित मरीज को उठाया
ये कैसी जिम्मेदार संगरूर मुहिम : बिना पीपीई किट व मास्क कोरोना संक्रमित मरीज को उठाया

मनदीप/अश्वनी, संगरूर : कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिगला द्वारा जिम्मेदार संगरूर मुहिम के तहत अभियान चलाया जा रहा है, जबकि दूसरी तरफ जिम्मेदार संगरूर की टीम खुद ही कोरोना से बचाव के लिए सावधानियों का पालन करने में नाकाम है। ऐसा ही मामला संगरूर के वार्ड नंबर 13 से एक बीमार बुजुर्ग 70 वर्षीय महिला को बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने पर परिवार ने जिम्मेदार संगरूर के हेल्पलाइन पर काल करके मदद मांगी थी। इसके बाद जिम्मेदार संगरूर की एंबुलेंस मरीज को लेने घर पहुंची और एंबुलेंस के जरिये उठाकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन इस दौरान न तो एंबुलेंस स्टाफ ने पीपीई किट पहनी तथा न ही मुंह पर मास्क, हाथों में ग्लब्ज पहने गए। केवल मुंह पर रुमाल बांधकर ही मरीज को एंबुलेंस में स्ट्रेचर पर लेटाकर एंबुलेंस में डाल दिया गया। ऐसे में न केवल बीमार को कोरोना संक्रमण का खतरा है, बल्कि बीमार मरीज से एबुलेंस स्टाफ व जिम्मेदार संगरूर की टीम भी संक्रमित हो सकती है। मामले में खास बात यह है कि महिला की कोरोना रिपोर्ट भी पाजिटिव आई, जिसके बाद अस्पताल के कोविड एल-2 सेंटर में शिफ्ट किया। ऐसे में साफ है कि जिम्मेदार संगरूर टीम खुद ही कोरोना से बचाव के लिए गंभीर नहीं है व इनकी सुरक्षा के लिए भी पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए हैं।

गौर हो कि जिले में पंजाब सरकार के मिशन फतेह के तहत शुक्रवार को 177 मरीज कोरोना से मुक्त हुए। साथ ही 89 नए कोरोना मरीज जिले में सामने आए। कोरोना से शुक्रवार को नौ कोरोना मरीजों की मौैत हो गई। जिले में कुल मरीजों की गिनती 14884 तक पहुंच गई है, जबकि 13139 मरीज स्वस्थ हो गए। करीब दस दिन से नए कोरोना मरीजों की गिनती लगातार गिर रही है, जिसकी बदौलत जिले में एक्टिव केसों की गिनती 967 तक आ गई है, जबकि मई माह दौरान एक्टिव केस 1900 से पार पहुंच गए थे। अभी चार मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसमें से एक मरीज वेंटीलेटर पर है। कोरोना से मरने वालों की गिनती 778 हो गई है। शेरपुर-कोहरियां में तीन-तीन समेत नौ की मौत

जिले के ब्लाक कोहरियां व शेरपुर में तीन-तीन, लोंगोवाल में दो, भवानीगढ़ में एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। ब्लाक कोहरियां में 55 वर्षीय पुरुष, 45 वर्षीय महिला, 65 वर्षीय पुरुष की राजिदरा अस्पताल, शेरपुर के 65 वर्षीय पुरुष, 73 वर्षीय महिला की राजिदरा अस्पताल , 80 वर्षी की सिविल अस्पताल संगरूर, लोंगोवाल ब्लाक के 62 वर्षीय पुरुष की घर पर, 50 वर्षीय पुरुष की सिविल अस्पताल, भवानीगढ़ के 63 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हुई। संगरूर के 118, ब्लाक लोंगोवाल के 111 समेत 778 मरीजों की मौत हो चुकी है। 177 मरीज हुए कोरोना से मुक्त

शुक्रवार को 177 मरीज कोरोना से मुक्त हुए। इनमें से 151 मरीज होमआइसोलेशन, 26 मरीज सिविल अस्पताल संगरूर से ठीक हुए। डीसी संगरूर रामवीर ने से अपील की कि हालाकि कोरोना के केस रोजाना तेजी से घट रहे हैं। जो जिला निवासियों के लिए खुशी की बात है, परंतु फिर भी एहतियात रखना बेहद जरूरी है। यदि किसी को बुखार, खांसी व जुकाम की शिकायत हो तो तुरंत नजदीकी सेहत संस्था पर जाकर चैकअप करवाया चाहिए।

chat bot
आपका साथी