स्कूलों में मनाया गणतंत्र दिवस, देशभक्ति के गाए गीत

गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में विशेष सभा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:47 PM (IST)
स्कूलों में मनाया गणतंत्र दिवस, देशभक्ति के गाए गीत
स्कूलों में मनाया गणतंत्र दिवस, देशभक्ति के गाए गीत

जागरण टीम, संगरूर

गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में विशेष सभा का आयोजन किया गया। इसमें छात्रों ने देश को समर्पित देश भक्ति से भरपूर शब्द गायन, राष्ट्रीय गायन एवं भाषण प्रस्तुत किए। आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इसमें छात्रों ने देशभक्ति को दर्शाते हुए विभिन्न आकर्षक चित्र बनाकर प्रस्तुत किए।

स्कूल के डायरेक्टर तेजिदर सिंह वालिया ने सभी अध्यापकों एवं छात्रों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए छात्रों की सुंदर आर्ट कला की सराहना की। उन्होंने छात्रों को देश के प्रति अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया। शहीदों ने अपने जीवन का बलिदान देकर हमें गुलामी की जंजीरों से आजाद करवाया था। उन्हें देश के विकास में अधिक से अधिक योगदान देना चाहिए। उन्होंने छात्रों के भीतर देश प्रेम की भावना का सम्मान करते हुए उन्हें अपने अच्छे व्यवहार, आचरण एवं कार्यों द्वारा देश को ऊंचा उठाने के लिए प्रेरित किया।

उधर, हेरिटेज पब्लिक स्कूल में प्रिसिपल मीनू सूद के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस मनाया गया। एनसीसी छात्रों को अनुशासन व स्कूल की सुरक्षा हेतु शपथ दिलाई गई। इसके बाद दसवीं कक्षा की प्रिया शर्मा, शरणदीप कौर ने देशभक्ति की कविताएं, सातवीं कक्षा की रवनीश कौर ने नृत्य व पांचवीं कक्षा की कल्पना ने गीत पेश किए। स्कूल प्रबंधक अनिल मितल व आशिमा मित्तल ने सभी को बधाई दी।

माडर्न कालेज आफ एजुकेशन राणवां व माडर्न सेकुलर पब्लिक स्कूल मालेरकोटला में प्रिसिपल गीतिका व स्कूल प्रिसिपल सुखिदर कौर की देखरेख में गणतंत्र दिवस मनाया गया। छात्रों को देश की अखंडता व भाईचारे की रक्षा हेतु शपथ दिलाई गई। मौके पर समूह स्टाफ उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी