विजय दिवस पर शहीदों की कुर्बानी को किया याद

शहीद ऊधम सिंह सरकारी कालेज सुनाम में डा. परमिदर सिंह प्रिसिपल (डीडीओ) की अगुआई में रेडक्रास विभाग की तरफ से कारगिल शहीदों की कुर्बानी को याद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:28 PM (IST)
विजय दिवस पर शहीदों की कुर्बानी को किया याद
विजय दिवस पर शहीदों की कुर्बानी को किया याद

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : शहीद ऊधम सिंह सरकारी कालेज सुनाम में डा. परमिदर सिंह प्रिसिपल (डीडीओ) की अगुआई में रेडक्रास विभाग की तरफ से कारगिल शहीदों की कुर्बानी को याद किया गया।

रेडक्रास विभाग के प्रभारी प्रो. मुख्तियार सिंह ने बताया कि कारगिल युद्ध में सैनिकों द्वारा दी कुर्बानियों को याद करने के लिए हर वर्ष 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन भारतीय फौज ने कारगिल में चौकियों पर कब्जा किया था जिन पर पहले पाकिस्तान के सैनिकों का कब्जा था। बेशक इस युद्ध को 22 साल हो गए हैं, लेकिन आज भी यह विजय दिव भारतीय सैनिक बलों व युवाओं के लिए एक प्रेरणा व सम्मान चिन्ह है, क्योंकि इस जीत को हासिल करने के लिए भारतीय फौज के 527 नौजवानों ने शहीदी प्राप्त की थी। कालेज स्टाफ व छात्रों ने शहीदों को मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धाजंलि भेंट की। इस मौके कालेज के उपप्रिसिपल डा. अचला, प्रो. अश्वनी गोयल, प्रोग्राम अधिकारी प्रो. चमकौर सिंह, प्रो. राजवीर कौर, प्रो. सिमरनजीत कौर, प्रो. दलजीत सिंह, अमित कपूर, रघवीर सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी