आनलाइन कविता उच्चारण मुकाबले में रमनदीप कौर प्रथम

श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी के 400 वर्षीय प्रकाश पर्व को समर्पित कार्यक्रम करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:03 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:03 PM (IST)
आनलाइन कविता उच्चारण मुकाबले में रमनदीप कौर प्रथम
आनलाइन कविता उच्चारण मुकाबले में रमनदीप कौर प्रथम

जागरण संवाददाता, संगरूर : श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी के 400 वर्षीय प्रकाश पर्व को समर्पित सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल मौडां ब्लाक सुनाम टू में आनलाइन कविता उच्चारण मुकाबले करवाए गए। इसमें नौंवी से 12वीं कक्षा के छात्रों ने हिस्सा लिया। स्कूल प्रिं. जरनैल सिंह ने बताया कि मुकाबले में छात्रों ने पूरे उत्साह व श्रद्धापूर्वक कविता के रूप में गुरु साहिब के उपदेश को उच्चारण किया।

ऐसे मुकाबलों से छात्रों में ज्ञान के अलावा अपने धर्म व विरसे संबंधी अहम जानकारी मिलती है। उन्होंने बताया कि मुकाबले में नौंवी कक्षा की रमनदीप कौर ने पहला, 11वीं कक्षा की दविदर कौर ने दूसरा व 12वीं कक्षा की सिमरनजीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। नोडल अध्यापक तेजिदर कौर, गाइड अध्यापक निर्मल कौर, एसएस अध्यापक हरदीप कौर व कामर्स लेक्चरर अनीता रानी ने छात्रों को बधाई दी।

उधर, संगरूर में श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी के 400 वर्षीय प्रकाश पर्व को समर्पित सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल धर्मगढ़ में आनलाइन कविता गायन मुकाबले करवाए गए। इसमें छठी से 12वीं कक्षा के छात्रों ने हिस्सा लिया। स्कूल प्रिंसिपल डा. अमृतपाल सिंह ने बताया कि मुकाबले में छात्रों ने पूरे उत्साह व श्रद्धापूर्वक कविता के रूप में गुरु साहिब के उपदेश को गायन किया। पंजाब सरकार द्वारा किया गया प्रयास बेहद प्रशंसनीय है। इसके जरिए बच्चों को अपने धर्म व विरसे संबंधी अहम जानकारी मिलती है। उन्होंने बताया कि मुकाबले में सैकेंडरी वर्ग में दसवीं कक्षा की पूजा ने पहला, सुमन रानी कक्षा दसवीं ने दूसरा व लवप्रीत कौर 12वीं कक्षा ने तीसरा स्थान हासिल किया।

chat bot
आपका साथी