मंडी में बरसाती पानी जमा, मार्केट कमेटी के मुलाजिम बनाए बंदी

स्थानीय अनाज मंडी में बरसाती पानी की निकासी को लेकर मंडी बोर्ड और पंजाब सरकार के खिलाफ भाकियू एकता सिद्धुपुर व पंथक चेतना लहर की अगुवाई में मार्केट कमेटी कार्यालय के गेट समक्ष रोष धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:02 PM (IST)
मंडी में बरसाती पानी जमा, मार्केट कमेटी के मुलाजिम बनाए बंदी
मंडी में बरसाती पानी जमा, मार्केट कमेटी के मुलाजिम बनाए बंदी

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

स्थानीय अनाज मंडी में बरसाती पानी की निकासी को लेकर मंडी बोर्ड और पंजाब सरकार के खिलाफ भाकियू एकता सिद्धुपुर व पंथक चेतना लहर की अगुवाई में मार्केट कमेटी कार्यालय के गेट समक्ष रोष धरना दिया। शाम तक प्रशासन द्वारा मामले को गंभीरता से न लेते देख किसानों ने मार्केट कमेटी के मुख्य गेट को बंद करके कमेटी सचिव सहित अन्य मुलाजिमों को कार्यालय में ही बंदी बना लिया।

इससे पहले किसान यूनियन के नेता कश्मीर सिंह व पंथक चेतना लहर के कनवीनर जत्थेदार प्रशोत्म सिंह फग्गुवाला ने कहा कि मंडी बोर्ड द्वारा छह करोड़ रुपये खर्च कर सीवरेज सिस्टम का प्रबंध किया गया लेकिन प्रशासन के प्रबंध गत दिनों हुई बरसात से फेल हो गए। पानी की निकासी न होने से बड़ी संख्या में धान की बोरियां व अनाज पानी में डूब गया।

नेताओं ने मांग की कि सीवरेज सिस्टम की निषपक्ष एजेंसी से जांच करवाकर इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। किसानों ने एलान किया कि जब तक पानी में डूबकर खराब धान की भरपाई नहीं की जाती धरना जारी रहेगा। मौके पर किसान नेता हरजीत सिंह, हरजिदर सिंह, लखविदर सिंह, सतनाम सिंह, सुबेग सिंह, अकाली दल संयुक्त के राजय उप प्रधान गुरतेज सिंह आदि मौजूद थे। --------------------- कार्यकारी इंजीनियर की लापरवाही मार्केट कमेटी के सचिव भरपूर सिंह ने कहा कि अनाज मंडी के प्रबंधों की देखरेख कर रहे विभाग के कार्यकारी इंजीनियर सिविल सेवाएं संगरूर के पास है। वार्षिक देखभाल वह करते हैं। कई बार लिखने के बावजूद मामले में उनकी ओर से लापरवाही दिखाई गई। इस संबंधी विभाग के उच्च अधिकारियों को लिखती रूप में बता दिया है।

chat bot
आपका साथी