रेलवे लदान उठान केंद्र की सड़क खस्ताहाल, ट्रक चालक परेशान

जाखल रेलवे लदान उठान केंद्र पर ट्रकों के आवागमन के लिए बनी सड़क की खस्ताहाल से राहगीर काफी परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:13 PM (IST)
रेलवे लदान उठान केंद्र की सड़क खस्ताहाल, ट्रक चालक परेशान
रेलवे लदान उठान केंद्र की सड़क खस्ताहाल, ट्रक चालक परेशान

कुशलकांत जैन, जाखल (संगरूर)

जाखल रेलवे लदान उठान केंद्र पर ट्रकों के आवागमन के लिए बनी सड़क की खस्ताहाल से राहगीर काफी परेशान हैं। सड़क के पुन: निर्माण के लिए ट्रक संचालक, लदान उठान ठेकेदारों ने जहां रेलवे प्रशासन से मांग की है, वहीं रेलवे प्रशासन ने जल्द सड़क निर्माण की बात कही। पंजाब हरियाणा राज्य की सीमा पर स्थित जाखल रेलवे जंक्शन के लदान उठान केंद्र से रेलवे द्वारा विभिन्न भागों में हर माह लाखों मीट्रिक टन अनाज भेजा जाता है, जिससे रेलवे को हर माह करोड़ों रुपये की आमदन होती है। रेलवे लदान उठान करने के लिए हरियाणा के कुलां रतिया, जाखल, साधनवास, तलवाड़ा व पंजाब के मूनक, पातड़ा-घग्घा कस्बे में सरकारी गोदामों से सैकड़ों ट्रक रोजाना अनाज लेकर रेलवे लदान केंद्र को जोड़ती रेलवे की सड़क पर आवागमन करते हैं।

ट्रक यूनियन के प्रधान अमृतपाल सिंह, मूनक ट्रक यूनियन प्रधान मक्खन सिगला व जाखल ट्रक यूनियन प्रधान बलकार सिंह ने बताया कि रेलवे के अधीन रोड की खस्ताहालत के चलते उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़क के गड्ढ़ों के चलते ट्रक को हुए नुकसान की मरम्मत करवाने के लिए आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।

लदान ठेकेदार अश्वनी कुमार, मूनक ठेकेदार प्रेम चौधरी व जाखल लदान ठेकेदार भूपिदर सिंह ने बताया कि उन्हें लदान निश्चित समय में करना होता है, लेकिन सड़क की खस्ताहालत के चलते ट्रक देरी से लदान केंद्र पहुंचते हैं, जिससे कई बार लदान समय पर नहीं होता। इसके चलते उन्हें रेलवे को हर्जाना देना पड़ता है, जबकि रोड को चकाचक रखना रेलवे का दायित्व है। --------------------

दिल्ली मंडल महाप्रबंधक को इस बारे लिखित में जानकारी दे चुके हैं। जल्द ही इस समस्या को दूर कर दिया जाएगा।

--वीरेंद्र सिह, रेलवे वाणिज्य अधिकारी

chat bot
आपका साथी