कैप्टन सरकार व कांग्रेस किसानों के साथ : विजयइंद्र सिगला

पंजाब के शिक्षा व लोक निर्माण मंत्री विजयइंद्र सिगला ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों द्वारा किए जा रहे संघर्ष में किसानों के साथ डटकर खड़ी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 06:38 PM (IST)
कैप्टन सरकार व कांग्रेस किसानों के साथ : विजयइंद्र सिगला
कैप्टन सरकार व कांग्रेस किसानों के साथ : विजयइंद्र सिगला

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

पंजाब के शिक्षा व लोक निर्माण मंत्री विजयइंद्र सिगला ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों द्वारा किए जा रहे संघर्ष में किसानों के साथ डटकर खड़ी है। वह रविवार को गांव फुंमणवाला में किसान यूनियन के सरगर्म सदस्य मग्घर सिंह के नमित रखी अंतिम अरदास में भाग लेने पहुंचे थे। मग्घर सिंह की सिघु बार्ड से वापस लौटकर बीमार होने के कारण मौत हो गई थी।

सिगला ने कहा कि पंजाब की कैप्टन व कांग्रेस पार्टी शुरू से ही किसानी संघर्ष में किसानों के साथ है। पंजाब सरकार द्वारा संघर्ष में अपनी जान कुर्बान करने वाले किसानों के परिवारों को वित्तीय सहायता देने समेत हर तरह की संभव सहायता मुहैया करवाई जा रही है। मृतक किसान मग्घर सिंह की धर्म पत्नी महिदर कौर, पुत्र कुलदीप सिंह व मलकीत सिंह, पुत्री व दामाद समेत अन्य पारिवारिक सदस्यों से मिलकर दुख सांझा किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र के खेती कानूनों संबंधी किसानों की शंका सच है। प्रधानमंत्री होने के नाते नरेन्द्र मोदी को अपने देश वासियों व अमन शांति से संघर्ष कर रहे देश के नागरिकों की बात जरूर माननी चाहिए।

इस मौके गांव के सरपंच सिमरनजीत सिंह, एससी सैल के नेता कुलविदर सिंह, प्रधान किसान यूनियन टहल सिंह, सिमरन खरोड़ समेत बड़ी संख्या में किसान संगठनों के नेता व परिवार के सके संबंधी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी