कोरोना से तंदरुस्त हुए मरीज सेहत विभाग को लौटाएं पल्स आक्सीमीटर : एसडीएम

कोरोना महामारी के दौरान सब डिविजन संगरूर में कोविड-19 की जंग जीत कर सेहतमंद हो चुके मरीज अपने नजदीकी डिस्पेंसरी अस्पताल में पल्स आक्सीमीटर जमा करवाकर सेहत विभाग को सहयोग करें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:00 PM (IST)
कोरोना से तंदरुस्त हुए मरीज सेहत विभाग को लौटाएं पल्स आक्सीमीटर : एसडीएम
कोरोना से तंदरुस्त हुए मरीज सेहत विभाग को लौटाएं पल्स आक्सीमीटर : एसडीएम

जागरण संवाददाता, संगरूर

कोरोना महामारी के दौरान सब डिविजन संगरूर में कोविड-19 की जंग जीत कर सेहतमंद हो चुके मरीज अपने नजदीकी डिस्पेंसरी, अस्पताल में पल्स आक्सीमीटर जमा करवाकर सेहत विभाग को सहयोग करें। यह अपील एसडीएम संगरूर यशपाल शर्मा ने कोविड के मामलों में हुए वृद्धि के बाद आक्सीमीटर की आई कमी को पूरा करने के लिए की है।

शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पाजिटिव आए मरीजों को होमआइसोलेशन में मिशन फतेह किट उपलब्ध करवाई गई थीं। इन किटों में पल्स आक्सीमीटर, स्टीमर, डिजिटल थर्मामीटर, दवाएं, मास्क के अलावा कोविड के इलाज से संबंधित जागरूकता सामग्री उपलब्ध थी। पंजाब सरकार द्वारा अब तक राज्य के एक लाख से अधिक लोगों को पल्स आक्सीमीटर बांटे जा चुके हैं। उन्होंने संगरूर निवासियों से अपील की कि ऐसी मुश्किल घड़ी में एक-दूसरे के काम आना हरेक नागरिक का प्रारंभिक फर्ज है। ठीक हो गए व्यक्ति अपने नजदीक के सेहत केंद्र या एसडीएम दफ्तर संगरूर में तैनात नोडल अफसर पुष्पिदर रत्न के मोबाइल नंबर 99880-00169 पर संपर्क करके भी पल्स आक्सीमीटर जमा करवाया जा सकता है।

बरनाला में सिविल सर्जन डाक्टर हरिदरजीत सिंह ने भी जिला निवासियों को अपील की कि तंदरुस्त हो चुके व्यक्ति पल्स आक्सीमीटर नजदीक के सेहत केंद्र में जमा करवाएं।

chat bot
आपका साथी