भट्ठल कालेज लहरागागा के स्टाफ का धरना जारी

बाबा हीरा सिंह भट्ठल कालेज लहरागागा के स्टाफ ने 21 माह का वेतन न मिलने के कारण कालेज परिसर में लगातार सातवें दिन भी धरना जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 04:54 PM (IST)
भट्ठल कालेज लहरागागा के स्टाफ का धरना जारी
भट्ठल कालेज लहरागागा के स्टाफ का धरना जारी

संवाद सूत्र, लहरागागा (संगरूर)

बाबा हीरा सिंह भट्ठल कालेज लहरागागा के स्टाफ ने 21 माह का वेतन न मिलने के कारण कालेज परिसर में लगातार सातवें दिन भी धरना जारी रखा। सातवें दिन रविवार को गुरमीत सिंह, मनजीत सिंह, प्रेम सिंह, रोहित कुमार व विनोद कुमार भूख हड़ताल पर बैठे।

प्रदर्शनकारियों में कर्मजीत कौर, इंदरजीत सिंह, हरविदर कौर, जगबीर सिंह, गुरमीत सिंह व शिव कुमार ने बताया कि अगर किसी मुलाजिम को एक माह से वेतन न मिले तो उसकी वित्तीय हालत खराब हो जाती है। उन्हें तो लगातार 21 महीनों से एक फूटी कौड़ी भी वेतन के रूप में नहीं मिली है। अब वह बच्चों की स्कूल की फीसें व बैंकों के लोन भरने से भी असमर्थ हो गए हैं। उनके घरों के चूल्हे भी ठंडे पड़े हैं। वह इतनी बुरी हालत से गुजर रहें हैं, लेकिन सरकार व कालेज प्रबंधन के कान पर जूं तक नहीं सरक रही है। इसी वजह से उन्हें मजबूर होकर धरने व भूख हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है। कालेज के 110 के करीब स्टाफ सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि वेतन जारी होने तक वह दिन रात के धरने सहित भूख हड़ताल को भी जारी रखेंगे। वह लगातार पहले महीने से ही संबंधित अधिकारियों से वेतन के बारे में पूछते आ रहे हैं, परंतु उनका एक ही जवाब मिला कि उनका वेतन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर जल्द वेतन जारी न किया गया तो संघर्ष तेज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी