21 माह से वेतन नहीं, शुरू की भूख हड़ताल

शहर के बाबा हीरा सिंह भट्ठल इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी के समूह स्टाफ द्वारा 21 माह का वेतन न मिलने के रोष में शुक्रवार को भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:03 PM (IST)
21 माह से वेतन नहीं, शुरू की भूख हड़ताल
21 माह से वेतन नहीं, शुरू की भूख हड़ताल

संवाद सूत्र, लहरागागा (संगरूर) : शहर के बाबा हीरा सिंह भट्ठल इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी के समूह स्टाफ द्वारा 21 माह का वेतन न मिलने के रोष में शुक्रवार को भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इसके दूसरे दिन स्टाफ सदस्यों शिव कुमार, जसविदरपाल सिंह, कुलवीर सिंह, हरविदर कौर, कुलदीप कौर, अमनदीप सिद्धू, नवदीप कौर जगसीर सिंह की ओर से सरकार व मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि वह तब तक भूख हड़ताल जारी रखेंगे, जब तक उन्हें पिछले 21 महीनों का वेतन नहीं मिलता।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपना परिवार चलाने में मुश्किल हो रही है। बच्चों की फीसें नहीं भी जा रहीं, उन्हें कोई दुकानदार उधार देने को तैयार नहीं हैं। स्टाफ सदस्यों ने मांग की कि पंजाब सरकार कॉलेज को तुरंत ग्रांट जारी कर मुलाजिमों को वेतन दे, ताकि उनके परिवार व बच्चों की आर्थिक हालत सुधर सके। उधर, स्टाफ के वफद ने पूर्व मुख्यमंत्री राजिदर कौर भट्ठल से मुलाकात की। बीबी भट्ठल ने वफद को विश्वास दिलाया कि वह कालेज के स्थाई हल के लिए गंभीर हैं। वह वित्तमंत्री मनप्रीत बादल व तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से संपर्क करेंगी, ताकि मुलाजिमों की तनख्वाह जल्द से जल्द रिलीज करवाई जा सकें।

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने किया रोष प्रदर्शन

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (सीटू) ब्लाक सुनाम में यूनियन नेता तृष्णजीत के नेतृत्व में आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने रोष प्रदर्शन किया। साथ ही आईसीडीएस योजना को पूर्ण रूप में चलाने हेतु बजट में बढ़ोतरी की मांग को लकेर केंद्रीय मंत्री के नाम ज्ञापन भेजे गए।

chat bot
आपका साथी