कौंसिल प्रधान समेत पार्षदों ने सरकार खिलाफ की नारेबाजी

संगरूर शहर में बदतर हो रही सीवरेज सिस्टम की समस्या के कारण परेशान शहर निवासियों ने किया प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 05:38 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 11:05 PM (IST)
कौंसिल प्रधान समेत पार्षदों ने सरकार खिलाफ की नारेबाजी
कौंसिल प्रधान समेत पार्षदों ने सरकार खिलाफ की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, संगरूर

शहर में बदतर हो रही सीवरेज सिस्टम की समस्या के कारण परेशान शहर निवासियों की समस्या को लेकर मंगलवार को नगर कौंसिल प्रधान समेत पार्षदों का गुस्सा सीवरेज बोर्ड संगरूर के अधिकारियों व पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर भड़का। कौंसिल प्रधान, अकाली-भाजपा पार्षदों समेत शहर निवासियों ने सीवरेज बोर्ड के दफ्तर का घेराव करके पंजाब सरकार, सीवरेज बोर्ड अधिकारियों व शहर में सीवरेज डालने का काम कर रही कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। कौंसिल प्रधान ने सीवरेज बोर्ड व सीवरेज डाल रही कंपनी के अधिकारियों पर करोड़ों के घपले का आरोप लगाया।

सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन के दफ्तर में रोष प्रदर्शन कर रहे नगर कौंसिल प्रधान रिपुदमन सिंह ढिल्लों, वरिष्ठ उप प्रधान विनोद कुमार बोदी, पार्षद विजय लंकेश, पार्षद इकबालजीत सिंह पूनिया, पार्षद केवल कृष्ण मित्तल, पार्षद जोगी राम साहनी, इंद्रपाल सिंह सीबिया ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि अकाली-भाजपा सरकार के समय नवंबर 2016 दौरान शहर को शत फीसद सीवरेज सुविधा से लैस करने के लिए 101 करोड़ रुपये की लागत का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम आरंभ किया गया। अब तीन वर्ष से कांग्रेस सरकार फंड की कमी का बहाना बनाकर एसटीपी का काम लटकाए हुए है, वहीं अनाधिकृत कालोनियों में बिना मंजूरी के सीवरेज डाला जा रहा है। एसटीपी डालने के लिए जिन कॉलोनियों का नक्शा बनाया गया था, उसे दरकिनार करके बाहरी अनाधिकृत कालोनियों में सीवरेज डाला है। साथ ही इंटरलाकिग टाइलों की गलियां बनाकर करोड़ों का घपला कर रहे हैं। जिन इलाकों में सीवरेज डाला गया है वहां पिछले छह से आठ माह से गलियों का निर्माण नहीं हुआ। इन गलियों का निर्माण न होने के ाकारण गंदे पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। बरसात के दिनों में गलियों में दलदल बनी हुई है, जहां से लोगों का गुजरना भी मुश्किल है। सरकार की शह पर जानबूझकर अकाली-भाजपा पार्षदों के वार्डों में काम लटकाया जा रहा है। लोग नगर कौंसिल खिलाफ गुस्सा उतार रहे हैं और नगर कौंसिल की छवि खराब हो रही है।

प्रधान रिपुदमन ढिल्लों ने कहा कि सीवरेज बोर्ड के अधिकारी व कंपनी मिलकर बाहरी इलाकों में सरकार की शह पर अधिकृत इलाके में सीवरेज डाला जा रहा है, जबकि शहर के भीतरी इलाके जहां दशकों पुराना सीवरेज हैं, वहां लोग नारकीय जीवन जीने को मजूबर हैं। सीवरेज डालने का काम दुरुस्त करने, काम जल्द संपन्न करने, गलियों के निर्माण करने, जगह-जगह ओवरफ्लो हो रहे सीवरेज को ठीक करने सहित अन्य समस्याओं बाबत एक्सईएन सीवरेज बोर्ड को कई बार कहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अगर जल्द ही समस्या हल न की तो समूह पार्षद शहर निवासियों को साथ लेकर सीवरेज बोर्ड के दफ्तर का घेराव करेंगे।

इस संबंधी जब सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन महेश कुमार चावला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सीवरेज डाले का कार्य पूरी तरह से नियमों अनुसार किया जा रहा है। नगर कौंसिल पार्षदों द्वारा लगाए गए घपले के आरोप बेबुनियाद है। शहर की समस्याओं के समाधान के लिए कौंसिल प्रधान से वीरवार को बैठक की जाएगी। किसी भी प्रकार की समस्या पेश नहीं आने दी जाएगी। इन कॉलोनियों की हालात बदतर

सीवरेज डालने के बाद गलियों का निर्माण न होने से अजीत नगर, गंगा राम बस्ती, हरेड़ी रोड की ब्रांच गलियां, इंद्रा बस्ती, मैगजीन मोहल्ला, सोहियां रोड सहित अन्य कालोनियों में हालात बेहद बदतर बने हुए हैं।

chat bot
आपका साथी