लहरा में दो प्रत्याशियों को पराजित करार देने का विरोध जारी, बाजार बंद

लहरागागा के वार्ड नंबर दो व आठ से आजाद प्रत्याशियों को जीत के बाद पराजित करार देकर कांग्रेसी उम्मीदवारों को विजय घोषित किए जाने के रोष स्वरूप वीरवार को फिर रोष भड़क गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 07:03 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 07:03 PM (IST)
लहरा में दो प्रत्याशियों को पराजित करार देने का विरोध जारी, बाजार बंद
लहरा में दो प्रत्याशियों को पराजित करार देने का विरोध जारी, बाजार बंद

संवाद सूत्र, लहरागागा (संगरूर)

लहरागागा के वार्ड नंबर दो व आठ से आजाद प्रत्याशियों को जीत के बाद पराजित करार देकर कांग्रेसी उम्मीदवारों को विजय घोषित किए जाने के रोष स्वरूप वीरवार को फिर रोष भड़क गया। बुधवार को देर रात तक प्रदर्शन करने के बाद दोनों आजाद प्रत्याशियों के समर्थकों ने वीरवार को शहर के बाजार बंद करवाए व प्रशासन व सरकार के खिलाफ रोष जाहिर करने को शहर में रोष मार्च निकाला। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने बाबा हीरा सिंह भट्ठल कालेज के समक्ष पक्का धरना लगा दिया और मामले की जांच करने व एसडीएम को सस्पेंड करने की मांग की। ईवीएम मशीन का ट्रक भी कालेज के भीतर ही लगा दिया गया व गेट पर धरना आरंभ कर दिया गया।

धरने पर पूर्व वित्तमंत्री व विधायक परमिदर सिंह ढींडसा, आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज जसवीर सिंह कुदनी, समाजसेवी गुरी चहल, नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान दुलार गोयल, लहरा विकास मंच के प्रतिनिधि वकील वरिदर गोयल ने रिटर्निंग अफसर पर सियासी दबाव में कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ताधारी पक्ष के दबाव में आकर एसडीएम ने कांग्रेस के हारे हुए दो उम्मीदवारों को वार्ड नंबर दो व आठ से विजेता करार दिया और विजय रहे लहरा विकास मंच व एक आजाद प्रत्याशी को पराजित करार दे दिया गया। उन्होंने एलान किया कि जब तक उनके उम्मीदवारों को विजेता होने का सर्टिफिकेट नहीं दिया जाएगा, तब तक धरना जारी रहेगा। वह इस मामले में चुनाव आयोग पंजाब, केंद्रीय चुनाव आयोग, माननीय हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएंगे। कांग्रेस को इस धक्केशाही का खामियाजा 2022 की विधानसभा चुनाव में भी भुगतना होगा। बुधवार को दिन भर चले धरने के बाद रात को चुनाव आब्जर्वर द्वारा वार्ड नंबर दो व आठ के पराजित हुए उम्मीदवारों के बयान दर्ज किए गए थे व प्रदर्शन की तस्वीरें भी ली गई और जल्द ही कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया गया था, लेकिन वीरवार तक भी मसले का कोई हल नहीं निकला।

लहरा विकास मंच के प्रमुख वरिदर गोयल एडवोकेट सहित पराजित करार दिए उम्मीदवार सुरिदर कुमार व सुरिदर कौर ने कहा कि बुधवार चुनाव परिणाम के दौरान उन्हें विजय एलान किया गया था, जिसकी खुशी में वह जश्न मना रहे थे। शाम के समय विजय सर्टिफिकेट मांगे जाने पर उन्हें कह दिया गया कि उनकी पराजय हुई है। इस मौके वरिदर गोयल, गौरव गोयल, कामरेड घमंड सिंह, गोबिद छाजली सहित प्रदर्शनकारी उपस्थित थे।

-----------------

शहर का माहौल खराब नहीं होने देंगे : राहुल सिद्धू उधर, पूर्व मुख्यमंत्री राजिदर कौर भट्ठल के पुत्र राहुल इंद्र सिद्धू ने अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लहरा विकास मंच के कार्यकर्ताओं को लोगों का फतवा हजम नहीं हो रहा है, जिस कारण वह शहर का माहौल खराब कर रहे हैं। शहर के बाजार बंद करवाकर लोगों में सहम का माहौल बना रहे हैं। अगर उन्हें उम्मीदवारों की हार पर कोई एतराज है तो वह अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी