सांसद मान की कालोनी में तीन दिन से बिजली गुल, लोगों ने मेन रोड किया जाम

स्थानीय संगरूर-पटियाला रोड पर बसी ड्रीम लैंड कालोनी में तीन दिन से बिजली सप्लाई ठप है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 06:55 PM (IST)
सांसद मान की कालोनी में तीन दिन से बिजली गुल, लोगों ने मेन रोड किया जाम
सांसद मान की कालोनी में तीन दिन से बिजली गुल, लोगों ने मेन रोड किया जाम

जागरण संवाददाता, संगरूर

स्थानीय संगरूर-पटियाला रोड पर बसी ड्रीम लैंड कालोनी में तीन दिन से बिजली सप्लाई ठप है। इसी कालोनी में सांसद भगवंत मान भी रह रहे हैं। पुडा से मान्यता प्राप्त इस कालोनी में कालोनाइजर द्वारा कोई सुविधा प्रदान नहीं की गई। कालोनी की गलियां व सड़कें बेहद खस्ताहाल हैं। कालोनी की तमाम समस्याओं को लेकर कालोनी निवासियों का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा। उन्होंने संगरूर-पटियाला मेन रोड पर धरना लगाकर आवाजाही ठप कर दी। कालोनी के कालोनाइजर व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। कालोनी निवासियों ने तुरंत बिजली सप्लाई चालू करवाने सहित कालोनी के मुख्य गेट के समक्ष डिवाइडर बनाकर बंद किए रास्ते में कट रखवाने की मांग की। धरनाकारियों व राहगीरों के बीच काफी बहस भी हुई।

ड्रीम लैंड वेलफेयर सोसायटी के प्रधान मनदीप सिंह राओ, एलए दास, जसवीर सिंह, अमित कुमार ने कहा कि वह पिछले करीब एक दशक से ड्रीम लैंड कालोनी में रह रहे हैं। सांसद भगवंत मान भी इस कालोनी में रह रहे हैं। अभी तक कालोनी की गलियों का पुन:निर्माण नहीं करवाया गया है। पिछले तीन दिन से कालोनी में बिजली की सप्लाई ठप पड़ी हुई है। इस बाबत जब पावरकाम सर्किल संगरूर के अधिकारियों से बातचीत की जाती तो जवाब मिलता है कि कालोनी पावरकाम को हैंडओवर नहीं की गई है व न ही पर्याप्त फीस विभाग को कालोनाइजर की तरफ से जमा करवाई गई है, जिस कारण पावरकाम यहां पर अपने स्तर पर मरम्मत का काम नहीं कर सकता है। अगर इस बाबत कालोनाइजर से कालोनी निवासी बात करते हैं तो वह एक-एक लाख रुपये प्रति घर के हिसाब से रकम मांग रहा है, ताकि कालोनी की अधूरी जरूरतों को पूरा किया जा सके। कालोनी निवासियों से हर माह पांच सौ रुपये सोसायटी सुविधाओं के मद्देनजर भी एकत्रित किया जाता है, जबकि कालोनी में सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है। कालोनी निवासी बेहद परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं, इस बाबत कई बार प्रशासनिक अधिकारियों व कालोनाइजर से मुलाकात कर चुके है, लेकिन उनकी समस्याओं का कोई हल नहीं हो रहा है। आज तीन दिन से बिजली न होने के कारण परेशानी के चलते मेन रोड पर धरना लगाने को मजबूर हुए हैं।

उधर, कालोनी निवासियों के साथ ही झयूरमाजरा बस्ती के निवासियों ने भी मेन रोड पर धरना लगाया। उन्होंने कहा कि कालोनी के सामने मेन रोड के बीच डिवाइडर बना दिया गया है और इसके बीच कालोनी के समीप कोई कट नहीं रखा गया है। लोगों को कई मीटर दूर से घूमकर कालोनी में आना पड़ता है। स्कूली बच्चों को स्कूल बस में चढ़ाना व उतारकर घर पहुंचे में परेशानी होती है। ऐसे में जल्द से जल्द जहां डिवाइडर में कट बनाया जाए, ताकि लोगों की परेशानी दूर हो सके।

-------------

आश्वासन के बाद धरना समाप्त

एएसआइ हरमिदर सिंह ने धरनाकारियों को भरोसा दिलाया कि सोमवार को अधिकारियों से मुलाकात करवाकर उनकी समस्याओं को हल करवा दिया जाएगा जिसके बाद धरनाकारियों ने धरना समाप्त किया।

chat bot
आपका साथी