सिविल सर्जन ने मांगा पंचायतों से सहयोग

शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर सिविल सर्जन संगरूर डा. अंजना गुप्ता ने जिले की पंचायतों को बीमारी से निपटने हेतु सेहत विभाग का साथ देने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:45 PM (IST)
सिविल सर्जन ने मांगा पंचायतों से सहयोग
सिविल सर्जन ने मांगा पंचायतों से सहयोग

जागरण संवाददाता, संगरूर

शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर सिविल सर्जन संगरूर डा. अंजना गुप्ता ने जिले की पंचायतों को बीमारी से निपटने हेतु सेहत विभाग का साथ देने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में यदि पंचायत सेहत विभाग से मिलकर काम करें तो कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है। हालांकि गांव में लोक सांझेदार कमेटियां बनाई गई हैं। अब तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए और कमेटियों का गठन किया जा रहा है ताकि लोगों को अधिक से अधिक कोविड से बचाव हेतु जागरूक किया जा सके।

उन्होंने कहा कि लोगों के मन में कोविड को लेकर कुछ गलत धारणा बन गई है जिन्हें दूर करने के लिए स्थानीय नेताओं का आगे आना जरूरी है। वह लोगों को समझाकर उनका भ्रम दूर करें।

इस मौके जिला सेहत अफसर डा. एसजे सिंह ने कहा कि गांव में धार्मिक स्थानों पर लगे स्पीकरों के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह घर में रहें, यदि बाहर जाए तो मॉस्क व आपसी दूरी का खास ख्याल रखें। यदि किसी को बुखार, खांसी व जुकाम आदि शारीरिक तकलीफ होती है तो वह तुरंत नजदीकी सेहत संस्था पर जाकर अपना चैकअप करवाएं। उन्होंने कहा कि सरकार की हिदायत मुताबिक अब 18 से 44 वर्ष वाले निर्माण कर्मियों का टीकाकरण किया जा रहा है। जल्द ही 18 से 44 वर्ष के शुगर रोगी, बीपी व टीबी मरीजों का टीकाकरण शुरु होगा।

chat bot
आपका साथी