अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पंचायत सचिव, गांवों के रुकेंगे विकास कार्य

पंचायत सचिव व ग्राम सेवक यूनियन (बीडीओ) ब्लाक संगरूर के समूह कर्मचारियों की ओर से वीरवार को छठे वेतन आयोग की कमियों को दूर करने की मांग को लेकर कलमछोड़ हड़ताल अनिश्चितकालीन समय के लिए आरंभ कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 04:14 PM (IST)
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पंचायत सचिव, गांवों के रुकेंगे विकास कार्य
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पंचायत सचिव, गांवों के रुकेंगे विकास कार्य

जागरण संवाददाता, संगरूर

पंचायत सचिव व ग्राम सेवक यूनियन (बीडीओ) ब्लाक संगरूर के समूह कर्मचारियों की ओर से वीरवार को छठे वेतन आयोग की कमियों को दूर करने की मांग को लेकर कलमछोड़ हड़ताल अनिश्चितकालीन समय के लिए आरंभ कर दी। बीडीपीओ दफ्तर में कर्मचारियों ने धरना लगाकर रोष जाहिर किया। साथ ही प्रांतीय कमेटी के आह्वान पर 27 जुलाई को विकास भवन मोहाली का घेराव करने का एलान किया।

कर्मचारियों की हड़ताल के कारण गांवों में चल रहे विकास कार्यों की अदायगी व अन्य कार्य अटक गए। कर्मचारियों ने एलान किया कि सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे व जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

ब्लाक प्रधान वरिदर कुमार ने कहा कि छठे वेतन आयोग की कमियों को दूर करने की मांग को लेकर पंजाब के सभी ब्लाकों में रोष धरने की शुरुआत की गई। छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट में मुलाजिमों का वेतन बढ़ाने की बजाय मिल रहे भत्ते घटा दिए हैं, जिससे समूह मुलाजिम वर्ग में सरकार प्रति रोष पाया जा रहा है। गांव में होने वाले विकास कार्य पूरी तरह से बंद रखे जाएंगे। ब्लाक प्रधान द्वारा सरपंच यूनियन हलका संगरूर के प्रधान जसवीर सिंह का समर्थन देने हेतु धन्यवाद किया गया।

मौके पर पंचायत अफसर शमशेर सिंह, करनैल सिंह, अमनदीप सिंह, रोबिन गोयल, सुखवीर सिंह, कृष्ण भगवान सभी पंचायत सचिव, ग्राम सेवक निर्भय सिंह, पटवरी भुपिदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी