आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने किया लालबत्ती चौक में प्रदर्शन

एनजीओ व ठेकेदारों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को डिब्बा बंद भोजन मुहैया करवाने के फैसले के खिलाफ आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने शुक्रवार को लालबत्ती चौक में चक्का जाम किया। पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 10:02 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 10:02 PM (IST)
आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने किया लालबत्ती चौक में प्रदर्शन
आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने किया लालबत्ती चौक में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, संगरूर : एनजीओ व ठेकेदारों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को डिब्बा बंद भोजन मुहैया करवाने के फैसले के खिलाफ आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने शुक्रवार को लालबत्ती चौक में चक्का जाम किया। पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। धरने के कारण बस स्टैंड से निकलने वाली बसें बाधित हो गई व राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ब्लाक संगरूर की प्रधान मनदीप कुमारी ने कहा कि पंजाब सरकार पहले से वर्करों व हेल्परों से सौतेला व्यवहार कर करती आ रही है। अब आंगनबाड़ी केंद्रों में छोटे बच्चों के अधिकार छीने जा रहे हैं, जिसे किसी कीमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा। देश की उच्च अदालत ने आदेश हुए हैं कि आंगनबाड़ी केंद्रों में तीन वर्ष के बच्चों को उच्च क्वालिटी का ताजा खाना बनाकर दिया जाए। उन्होंने कहा कि डिब्बा बंद खाने से बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ेगा। इससे पहले जब मिड डे मील सांझी रसोई के द्वारा दिए जाने पर बहुत की कमियां देखने को मिली थी। अब किसी भी हालत में यूनियन अपने हक पर डाका नहीं मारने देगी। आंगनबाड़ी वर्करों ने इस फैसले को वापस लेने की मांग की। साथ ही मांगों को लेकर 12 अक्टूबर को डायरेक्ट्रोरेट का घेराव करने का एलान किया। इस मौके पर सरबजीत कौर, गीता रानी, अजीत कौर, गुरप्रीत कौर, नरिदर कौर, सुखविदर कौर, अनीता रानी, मीनाक्षी कालड़ा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी