दिड़बा अनाज मंडी में नया गेट खोलने का विरोध

स्थानीय अनाज मंडी की करीब चार दशक के लंबे अंतराल के बाद बनी चारदीवारी को तोड़कर बनाए जा रहे गेट के मामले ने विवाद का रूप धारण कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 03:47 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 03:47 PM (IST)
दिड़बा अनाज मंडी में नया गेट खोलने का विरोध
दिड़बा अनाज मंडी में नया गेट खोलने का विरोध

संवाद सूत्र, दिड़बा (संगरूर)

स्थानीय अनाज मंडी की करीब चार दशक के लंबे अंतराल के बाद बनी चारदीवारी को तोड़कर बनाए जा रहे गेट के मामले ने विवाद का रूप धारण कर लिया है। चारदीवारी में पांच गेट लगाए जा चुके हैं, जबकि अब छठा गेट निकाला जा रहा है। आढ़ती एसोसिएशन ने न केवल इस नए गेट को खोलने का विरोध जताया है, बल्कि मंडी के एसडीओ पर नाजायज गेट खुलवाने का आरोप भी लगाया है। आढ़ती एसोसिएशन ने इस बाबत एक शिकायत एसडीएम दिड़बा के पास भी की है और तुरंत ही इस नए गेट को खोलने के काम को रोकने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि चार दशक बाद पंजाब सरकार द्वारा अनाज मंडी की चारदीवारी बनाने का काम जोरों पर चल रहा है। शहर की अनाज मंडी की चारदीवारी के काम पर 52 लाख रुपये की लागत से कांग्रेस पार्टी के प्रांतीय सचिव सतनाम सिंह सत्ता की मेहनत से चारदीवारी व पांच गेट लगाने का काम मंजूर हुआ था। यह काम मुकम्मल होने की कगार पर था कि छठा गेट खोलने के कारण काम को ग्रहण लग गया। मंडी की चारदीवारी का काम तीन साइड से पूरा हो चुका है और पांच गेट लग चुके हैं, जो नक्शे में पास किए हुए हैं। कितु कथित तौर पर मंडी बोर्ड के एसडीओ ने लिक रोड पर बस स्टैंड के नजदीक छठा गेट खुलवा दिया है। इस गेट से महज सौ गज के फासले से पहले ही गेट लगा हुआ है। बोर्ड के उच्च अधिकारियों की ओर से कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

---------------------

एसडीओ ने छठा गेट खुलवाकर मामला बढ़ाया : सत्ता

कांग्रेस पार्टी के राज्य सचिव व आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सतनाम सिंह सत्ता ने कहा कि अनाज मंडी की चारदीवारी बन चुकी थी। एसोसिएशन की ओर से मंडी की सफाई का काम व गेट पर चौकीदार रखने का प्रस्ताव पास कर दिया था, लेकिन एसडीओ ने छठा गेट खुलवाकर मंडी को खराब कर दिया। यह गेट आढ़तियों या मंडी निवासियों को मंजूर नहीं। उन्होंने कहा कि इसकी लिखती शिकायत एसडीएम दिड़बा को दी गई है और तुरंत काम रुकवाने की मांग की। ------------------------- आरोप बेबुनियाद : एसडीओ

एसडीओ करण जिदल ने कहा कि उनकी ड्यूटी उच्च अधिकारियों ने गेट खुलवाने के लिए लगाई थी। इसलिए उन्होंने गेट खुलवा दिया। उन पर नाजायज गेट खुलवाने के लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।

----------------------

एसडीओ को रिकार्ड पेश करने के दे दिए हैं आदेश : एसडीएम

एसडीएम दिड़बा सिमरजीत कौर ने कहा कि एसडीओ को इस संबंधी दो बार कार्यालय बुलाया गया है और रिकार्ड पेश करने के आदेश दिए। एसडीओ द्वारा पेश किया गया रिकार्ड पूरा नहीं है, जिस कारण दोबारा रिकार्ड पेश करने को कहा है। किसी को भी मंडी की चारदीवारी को नुकसान पहुंचाने नहीं दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी