2017 के विस चुनाव में कैप्टन अमरिदर ने किया था वादा, अब ईद पर किया पूरा

रमजान के पवित्र माह के बाद ईद-उल-फितर के त्योहार पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने मालेरकोटला के आवाम को ईद का नायाब तोहफा दिया। इस तोहफे के तौर पर उन्होंने एतिहासिक घोषणा करके हुए मालेरकोटला को पंजाब का 23वां जिला बनाने का एलान किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:32 PM (IST)
2017 के विस चुनाव में कैप्टन अमरिदर ने किया था वादा, अब ईद पर किया पूरा
2017 के विस चुनाव में कैप्टन अमरिदर ने किया था वादा, अब ईद पर किया पूरा

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला (संगरूर) : रमजान के पवित्र माह के बाद ईद-उल-फितर के त्योहार पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने मालेरकोटला के आवाम को ईद का नायाब तोहफा दिया। इस तोहफे के तौर पर उन्होंने एतिहासिक घोषणा करके हुए मालेरकोटला को पंजाब का 23वां जिला बनाने का एलान किया। मालेरकोटला को जिला बनाने की मांग 27 साल से चल रही थी। कैप्टन ने मालेरकोटला निवासियों की वर्षो से चली आ रही अन्य मांगों को भी पूरा कर दिया। उन्होंने मालेरकोटला में मेडिकल कालेज बनाने का भी एलान किया। इस मेडिकल कालेज की स्थापना नवाब शेर मोहम्मद खान की याद में होगी। इस पर पांच सौ करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

दूसरा लड़कियों के लिए 12 करोड़ की लागत से कालेज बनाया जाएगा। दस करोड़ की लागत से एक नया बस स्टैंड, एक महिलाओं के लिए महिला पुलिस थाना बनाया जाएगा। साथ ही छह करोड़ की लागत से अर्बन डेवलपमेंट प्रोग्राम लाया जाएगा। उन्होंने मेडिकल कालेज के लिए 50 करोड़ रुपये पहली किश्त के रूप में देने का एलान किया।

विधानसभा चुनाव 2017 से पहले कैप्टन अमरिदर सिंह ने मुस्लिम बाहुल्य वाले इलाके मालेरकोटला के आवाम से वादा किया था कि अगर वह हलके से रजिया सुल्ताना को बहुमत से जीत दिलाकर विधानसभा की सीढि़यां चढ़ाएगे तो मालेरकोटला को जिला बनाया जाएगा। साथ ही रजिया सुल्ताना को कैबिनेट में जगह प्रदान की जाएगी। सरकार बनने पर जहां रजिया सुल्ताना को कैबिनेट में जगह प्रदान की गई, वहीं कैप्टन ने अपने वादे को पूरा करते हुए विधानसभा चुनाव 2022 से पहले मालेरकोटला को जिला बनाने का ईद के शुभ अवसर पर एलान कर दिया। साथ ही मेडिकल कालेज का एलान भी इलाके के लिए नई तरक्की का राह बन गया है। कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना भी इलाके के लोगों से लगातार भरोसा दिला रही थी कि वह मालेरकोटला को जिला बनाएगी और कैप्टन के आज के फैसले ने मालेरकोटला आवाम के दिलों को खुशी से भर दिया है। ईद के त्योहार की खुशियां कई गुणा बढ़ गई है व लोगों को सरकार ने ईद का एतिहासिक तोहफा प्रदान किया है। - ईद पर आवाम के लिए इससे अच्छा तोहफा और कोई नहीं हो सकता: मंत्री रजिया

मालेरकोटला को जिला बनाने की घोषणा किए जाने पर कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना द्वारा ईद पर मालेरकोटला को राज्य का 23वां जिला एलान करने पर धन्यवाद किया गया है। मालेरकोटला के लिए इससे अच्छा तोहफा और कोई नहीं हो सकता है। यह दिन सभी के लिए ऐतिहासिक रहेगा, क्योंकि लोगों की लंबे समय से चल रही मांग को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह द्वारा साकार किया गया है। वह भी मालेरकोटला को जिला बनाने के लिए बहुत कोशिशें कर रही थी, इससे मालेरकोटला का सर्वपक्षीय विकास होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा शहर में मेडिकल कॉलेज, लड़कियों के लिए डिग्री कॉलेज, महिला थाना, स्मार्ट स्कूल व शहरी विकास के लिए 6 करोड़ रुपए देने का एलान किया है, जिससे मालेरकोटला देश के रोडमैप पर उभरेगा। मालेरकोटला के विकास में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।

chat bot
आपका साथी