मेगा मेडिकल कैंप का दूसरा पड़ाव खत्म, 12 हजार ने करवाई जांच

कैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पारकैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार से हुई पार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 05:14 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 05:14 PM (IST)
मेगा मेडिकल कैंप का दूसरा पड़ाव खत्म, 12 हजार ने करवाई जांच
मेगा मेडिकल कैंप का दूसरा पड़ाव खत्म, 12 हजार ने करवाई जांच

जागरण संवाददाता, बरनाला : ट्राइडेंट ग्रुप द्वारा चेयरमैन पद्मश्री राजिन्दर गुप्ता के नेतृत्व में अरुण मेमोरियल कल्चरल कांपलेक्स में लगाए जा रहे फ्री मेगा मेडिकल कैंप दौरान चैकअप करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है। कैंप के छठे दिन 2 हजार से अधिक मरीजों ने पहुंच कर सीएमसी के माहिर डॉक्टरों से चेकअप, टेस्ट करवा कर फ्री दवाईयां ली।

इस मेडिकल कैंप के पहले पड़ाव दौरान पांच हजार मरीजों ने जांच कर चैकअप करवाया था व दूसरे पड़ाव दौरान मरीजों की संख्या बढ़ कर 7 हजार से अधिक पहुंच गई है। ट्राइडेंट द्वारा क्षेत्र के लोगों की तंदरुस्ती के लिए जो फ्री मेडिकल कैंप लगा कर तंदरुस्ती वाला मिशन शुरू किया गया है, वह पूरा होता जा रहा है, क्योंकि कैंप दौरान क्षेत्र की विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हजारों की संख्या में मरीज पहुंच कर अपना सीएमसी के माहिर डाक्टरों की टीमों से इलाज करवा रहे हैं।

प्रतिदिन 150 से अधिक मरीजों की हो रहे लैब टेस्ट

माहिर डॉक्टरों से चेकअप करवाने के उपरांत फ्री लेबोरेटरी टेस्टों के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे मरीजों के सीएमसी से पहुंचे माहिर लेबोरेटरी टेक्नीशियनों द्वारा मौके पर ही खून, पेशाब व मधुमेह के नमूने लेकर उनकी रिपोर्ट तैयार की जा रही हैं। लेबोरेटरी टेक्नीशियन हरपाल ¨सह, दीक्षा व चरनजीत ¨सह ने बताया कि प्रतिदिन 150 से ज्यादा बीमारियों से पीड़ित मरीजों के खून व मधुमेह के टेस्ट बिल्कुल फ्री करके रिपोर्ट मौके पर ही दीं जा रही हैं। हड्डियों के गंभीर मामलों वाले मरीज पहुंचे

अब तक 6दिन लगे ट्राइडेंट के मेडिकल कैंप के दौरान हड्डियों के गंभीर मामलों वाले मरीज पहुंच रहे हैं। इन मरीजों में पुरानी गंभीर चोट, हड्डियों टूटने, घुटनों के दर्द वाले मरीज पहुंच रहे हैं, जिनमें से अब तक 25 मरीज आप्रेशन के लिए चुने गए हैं। इनमें से ही गुरवीर ¨सह निवासी पक्खो कलां पहुंचे, जिसकी एक सड़क हादसे के दौरान टांग टूट गई व इलाज सही से नहीं होने के कारण वह कैंप में इलाज करवाने आया है। गुरवीर के चेकअप उपरांत हड्डियों के स्पेशलिस्ट डॉ. रजित ने बताया कि इसके टांग की हड्डी बुरी तरह से टूट चुकी है व सीएमसी में लेजाकर इसे शिकंजा लगाया जाएगा।

इस मौके पर ट्राइडेंट ग्रुप के एडमिन हेड रुपिन्दर गुप्ता पवन ¨सगला व जगराज ¨सह पंडोरी ने कहा कि कैंप की सफलता इस बात से सफल होती है कि मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि यह कैंप 29 मार्च तक हर सप्ताह के बुधवार, वीरवार व शुक्रवार को लगाया जाएगा। इस कैंप का अगला पड़ाव 23 जनवरी से शुरू होकर 25 जनवरी तक चलेगा। जनवरी माह में यह कैंप 23, 24, 25, 30 व जनवरी को लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैंप में हड्डियों, कैंसर, आंखों, दांत, दिल, दिमाग, बच्चों की बीमारियां, गायनी, सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, चमड़ी की बीमारियों से पीड़ित पहुंचकर अपना इलाज करवा कर लाभ लें।

chat bot
आपका साथी