न पीने को पानी, न बैठने को सुविधा, ऐसा है संगरूर का मुख्य बस स्टैंड

अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपये की लागत से बने संगरूर के मुख्य बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए सुविधाएं न के बराबर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:59 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:59 AM (IST)
न पीने को पानी, न बैठने को सुविधा, ऐसा है संगरूर का मुख्य बस स्टैंड
न पीने को पानी, न बैठने को सुविधा, ऐसा है संगरूर का मुख्य बस स्टैंड

संवाद सहयोगी, संगरूर : अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपये की लागत से बने संगरूर के मुख्य बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए सुविधाएं न के बराबर हैं। बस स्टैंड की हालत बस स्टैंड प्रबंधकों की उदासीनता कारण दयनीय बनी हुई है। यहां सफाई नहीं है, बैठने के पुख्ता प्रबंधों की कमी है और पेयजल की कमी है। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके बावजूद यहां एक भी पुलिस मुलाजिम तैनात नहीं किया है। कई बार यहां चोरी की वारदात होती है। अकाली सरकार के कार्यकाल 2016 में पूरे हुए इस बस स्टैंड पर तकरीबन साढ़े छह करोड़ रुपये खर्च आया था। विडंबना है कि कुछ वर्षों बाद ही जिले के मुख्य बस स्टैंड में यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस बस स्टैंड से 113 बसें संगरूर डिपो की व सैकड़ों बसें अन्य डिपो की आती जाती हैं। यात्रियों की बात करें इस बस स्टैंड में प्रतिदिन तकरीबन तीन से चार हजार तक यात्री आते जाते हैं। महामारी में भी बस स्टैंड के मुलाजिमों सहित कंडक्टर व ड्राइवर बिना मास्क के घूमते रहते हैं। साथ ही यात्री भी बिना मास्क के ही बसों में सफर करते हैं।

बस स्टैंड पर यात्री हिमांशु, गुरप्रीत, राम लाल, बलदेव सिंह, राजा, रजनीश कौर, रजनी, प्रीत ने बताया कि बस स्टैंड पर जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। यात्रियों के लिए पेयजल का भी कोई खास प्रबंध नहीं है। पीने वाले पानी के नल के पास ही सफाई नहीं है। यात्रियों के लिए बैठने का कोई खास प्रबंध नहीं है। अधिकतर यात्री खड़े होकर ही बसों का इंतजार करते हैं। स्टील की कुर्सियां टूटी पड़ी हैं। बस स्टैंड में सुरक्षा का भी कोई खास प्रबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड जैसी जगह तो पुलिस का प्रबंध होना चाहिए। जैसे रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल तैनात होता है, उसी तरह बस स्टैंड पर भी पुलिस तैनात की जानी चाहिए। बस स्टैंड पर कई बार चोरी की घटनाए भी हुई हैं। शौचालयों में भी सफाई का अभाव है। बस स्टैंड के मुख्य गेट के पास ही गंदगी का ढेर लगा हुआ है।

यात्रियों को किसी किस्म की भी कोई परेशानी नहीं है: अड्डा इंचार्ज

अड्डा इंचार्ज बलदेव सिंह ने बताया कि यात्रियों को लिए पेयजल का प्रबंध, सफाई का प्रबंध, बैठने का प्रबंध सहित सभी सुविधाएं ठीक हैं। उन्होंने बताया कि बस स्टैंड में पुलिस तैनाती के लिए एसएसपी संगरूर को पत्र लिख पुलिस मुलाजिमों को तैनात करने की अपील की जा चुकी है। महामारी के मद्देनजर सरकार के नए दिशा निर्देशों की पालना करते हुए सभी मुलाजिमों मास्क पहनने सहित सेहत विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करने हेतु कह दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी