भाजपा के किसी भी नेता को गांवों में दाखिल नहीं होने देंगे

भाजपा के किसी भी बड़े अथवा छोटे नेता को गांवों में दाखिल होने नहीं दिया जाएगा व न ही केंद्र सरकार के खेती कानून लागू होने दिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 06:26 PM (IST)
भाजपा के किसी भी नेता को गांवों में दाखिल नहीं होने देंगे
भाजपा के किसी भी नेता को गांवों में दाखिल नहीं होने देंगे

संवाद सूत्र, लहरागागा (संगरूर)

भाजपा के किसी भी बड़े अथवा छोटे नेता को गांवों में दाखिल होने नहीं दिया जाएगा व न ही केंद्र सरकार के खेती कानून लागू होने दिए जाएंगे। यह बातें स्थानीय भारतीय किसान यूनियन एकता (उगराहां) ब्लाक लहरा के महासचिव बहादर सिंह भूटाल खुर्द के नेतृत्व में कृषि कानूनों के खिलाफ दूसरे वर्ष में दाखिल हो चुके पक्के मोर्चे को संबोधित करते हुए विभिन्न किसान नेताओं ने कहीं।

किसान नेताओं ने बताया कि गांवों में स्मार्ट बिजली मीटर लगाने के लिए सरकार द्वारा हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, किन्तु गांवों में इन्हें रोकने के लिए जत्थेबंदी के बैनर तले किसानों की लामबंदी हो चुकी है। गांवों में किसी भी सूरत में यह बिजली मीटर लगने नहीं दिए जाएंगे। इस समय किसानों ने घोषणा की कि किसानों द्वारा धान के नाड़ को आग लगाई जाएगी, क्योंकि यह उनकी मजबूरी है। यदि सरकार 200 रुपये प्रति क्विटल के हिसाब से दे तो किसान कोई समाधान ढूंढ सकते हैं अन्यथा सरकार खेतों से पराली उठा कर अगली फसल के लिए खेत खाली करके दे। क्योंकि बहुत सारे किसानों ने पिछले वर्ष पराली को आग लगाए बिना गेंहू की बिजाई की थी, किन्तु गेंहू को पराली कारण सुंडी पड़ गई, जिस कारण किसानों की हजारों एकड़ फसल तबाह हो गई।

पाल सिंह गिदड़ियानी, प्रीतम सिंह लहल कलां. नछत्तर सिंह चंगालीवाला, गुरचरन सिंह बखोरा कलां, गुरमेल सिंह भुटाल कलां, बलदेव सिंह डसका, नछत्तर सिंह कोटड़ा, जौण सिंह गोबिदपुरा, जसपाल कौर गोबिदगढ़ जेजियां, गुरमेल कौर कालबनजारा, गुरतेज सिंह पापड़ा, जगतार सिंह बखोरा खुर्द, जसविदर कौर गागा, हरमेश कौर गागा, सुखवंत कौर संगतीवाला व अन्य इकाईयों के नेता उपस्थित थे.

chat bot
आपका साथी