एनएचएम मुलाजिम करेंगे हाईवे जाम, मंत्रियों की रिहायश भी घेरेंगे

नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) पंजाब के तहत ठेके पर काम कर रहे सेहत मुलाजिमों का चल रहा धरना 19वें दिन जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:28 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:28 PM (IST)
एनएचएम मुलाजिम करेंगे हाईवे जाम, मंत्रियों की रिहायश भी घेरेंगे
एनएचएम मुलाजिम करेंगे हाईवे जाम, मंत्रियों की रिहायश भी घेरेंगे

जागरण संवाददाता, संगरूर

नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) पंजाब के तहत ठेके पर काम कर रहे सेहत मुलाजिमों का चल रहा धरना 19वें दिन जारी रहा। कच्चे मुलाजिम लंबे समय से पंजाब सरकार से उनकी सेवाएं रेगुलर करने की मांग कर रहे हैं, परन्तु अब तक कोई भी सरकारी अधिकारी या नेता उनसे बात करने नहीं पहुंचा। एनएचएम कर्मचारी लंबे समय से काम छोड़ हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

यूनियन के ब्लाक प्रधान डा. रजनीश गर्ग ने कहा कि मुलाजिमों को 15 वर्षों से कच्ची नौकरी पर रखकर आर्थिक व मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। पंजाब सरकार लोगों को लालच देकर वोट बटोरने की फिराक में है। पंजाब सरकार से मांग की कि लोगों को बेवकूफ न बनाकर सरकारी नौकरियां दी जाएं, मुलाजिमों व कर्मचारियों को पूरा वेतन दिया जाए। एनएचएम मुलाजिमों ने कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिगला के पीए संदीप को पंजाब सरकार के नाम मांग पत्र सौंपा।

सरकारी अस्पताल में राष्ट्रीय सेहत मिशन के तहत काम करते डाक्टर्स, फार्मासिस्टों, सीएचओ, स्टाफ, नर्सों, लैब सहित समूह सेहत मुलाजिमों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मुलाजिम नेता व रेगुलर फार्मेसी यूनियन के प्रधान अमृत गर्ग, रैगुलर मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर्स यूनियन फीमेल कमलजीत कौर, अशोक कुमार व जिला प्रधान रणधीर सिंह मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर्स यूनियन ने कहा कि सरकार ने नया एक्ट पास कर 36 हजार कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का एलान किया है, लेकिन अब तक एक्ट विभागों को नहीं भेजा गया। इसका परिणाम आने वाली विधानसभा में सरकार को दिखाया जाएगा। स्टाफ नर्स कीर्तन कौर ने कहा कि एनएचएम कच्चे मुलाजिम लंबे समय से फ्रंट लाइन पर अस्पतालों में सेवाएं दे रहे हैं। सरकार की जिम्मेदारी है कि वह कच्चे सेहत मुलाजिमों की मांगों को पूरा करे। यदि ऐसा न हुआ तो पंजाब के सभी हाईवे जाम किए जाएंगे व मंत्रियों के घरों का घेराव होगा।

इस मौके जगदीप कौर, विश्वजीत गर्ग, अमरिदर कौर, करनैल सिंह, रजनी, हरमनजीत कौर, हरप्रीत कौर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी