नए बेरोजगार डीपीई ने सौंपा प्रशासन को मांग पत्र

नई बेरोजगार डीपीई यूनियन पंजाब द्वारा डीपीई की तीन हजार नई पोस्टें जारी करवाने की मांग को लेकर रविवार को शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला के शहर में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:53 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:53 PM (IST)
नए बेरोजगार डीपीई ने सौंपा प्रशासन को मांग पत्र
नए बेरोजगार डीपीई ने सौंपा प्रशासन को मांग पत्र

जागरण संवाददाता, संगरूर

नई बेरोजगार डीपीई यूनियन पंजाब द्वारा डीपीई की तीन हजार नई पोस्टें जारी करवाने की मांग को लेकर रविवार को शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला के शहर में बैठक की। बैठक के उपरांत तहसीलदार मनमोहन सिंह को मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपा गया। इसमें मांग की कि पंजाब सरकार द्वारा अनाउंस पहली 50 हजार पोस्टों में डीपीई की नई भर्ती की जाए। साथ ही भविष्य में आने वाली डीपीई की पोस्टों पर सभी को अप्लाई करने का मौका देने, नई पोस्टों में प्रत्येक डीपीई अध्यापक को अप्लाई का हक देने, शारीरिक शिक्षा को दसवीं कक्षा तक लाजमी विषय बनाने, नई पोस्टों पर प्रत्येक डीपीई को बराबर मौका देने, गत वर्ष पंजाब के डीपीई अध्यापकों से वंचित रहे तीन हजार स्कूलों में डीपीई अध्यापकों की नई भर्ती करने, खेल क्षेत्र में सुधार हेतु सभी सरकारी स्कूलों में डीपीई की नई पोस्टें भरने, बच्चों की सेहत व सर्वपक्षीय विकास हेतु सभी स्कूलों में डीपीई अध्यापक नियुक्त करने की मांग की।

प्रधान हरजीत सिंह, उपप्रधान संदीप सिंह,अमनदीप कौर ने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मागों को जल्द पूरा न किया तो कड़ा संघर्ष किया जाएगा। सहायक खजांची दलजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, संदीप शर्मा, जगजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी