अकाल कालेज फार वूमेन में साजिश के अंतर्गत रोके जा रहे नए दाखिले: हरपाल चीमा

आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता व पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने अकाल कालेज फार वूमेन संगरूर में छात्राओं को दाखिला न देने की सख्त निदा की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:06 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:06 PM (IST)
अकाल कालेज फार वूमेन में साजिश के अंतर्गत रोके जा रहे नए दाखिले: हरपाल चीमा
अकाल कालेज फार वूमेन में साजिश के अंतर्गत रोके जा रहे नए दाखिले: हरपाल चीमा

जागरण संवाददाता, संगरूर

आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता व पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने अकाल कालेज फार वूमेन संगरूर में छात्राओं को दाखिला न देने की सख्त निदा की है। उन्होंने कहा कि इस गंभीर मुद्दे पर स्थानीय विधायक व शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला बिल्कुल चुप हैं। उन्होंने शिक्षामंत्री को सवाल किया कि क्या शिक्षामंत्री अपने इलाके की हजारों लड़कियों को शिक्षा से वंचित रखना चाहते हैं।

चीमा ने बताया कि अकाल कालेज फार वूमेन संगरूर में फंडों के हुए गलत इस्तेमाल के संदर्भ जांच चल रही थी, परन्तु पंजाब सरकार ने जांच समिति की रिपोर्ट पर कोई भी फैसला जनतक नहीं किया व न ही पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने इस कालेज को बंद करने के बारे में कोई मंजूरी दी है। उन्होंने सवाल किया कि बिना उच्च कार्रवाई के कालेज प्रबंधक दाखिले के लिए आते विद्यार्थियों को रोका नहीं जा सकता। अकाल कालेज फार वूमेन संगरूर में फंडों की जांच के लिए पंजाब सरकार को दो जून 2020 को एक पत्र लिखा था, जिस पर कार्रवाई करते पंजाब सरकार ने एक समिति भी बनाई थी, जिस में पुलिस कप्तान मालेरकोटला, प्रिसिपल सरकारी महेंद्रा कालेज पटियाला व अकाउंट्स जनरल पंजाब के अधिकारी शामिल थे। जांच रिपोर्ट पंजाब सरकार को सौंप दी गई थी, परन्तु इस रिपोर्ट पर सरकार ने क्या कार्रवाई की है, इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई।

उन्होंने पंजाब सरकार के उच्च शिक्षा सचिव को पत्र लिख कर इस रिपोर्ट पर की कार्रवाई के बारे में 15 दिनों में सूचित करने के लिए कहा है।

चीमा ने दाखिले रोके जाने को साजिश करार देते कहा कि जब दाखिले नहीं होंगे तो कालेज प्रबंधक पंजाबी यूनिवर्सिटी के पास दाखिले न होने की दलील देकर कालेज बंद करने की मंजूरी ले सकते हैं, जिससे इलाके की हजारों छात्राओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी