सरकार के खिलाफ मनरेगा मुलाजिमों में रोष बरकार, धरना जारी

अपनी सेवाएं पंचायत विभाग में रैगुलर करवाने को 11 दिनों से धरने पर बैठे मनरेगा मुलाजिमों का रोष बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 04:39 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 04:39 PM (IST)
सरकार के खिलाफ मनरेगा मुलाजिमों में रोष बरकार, धरना जारी
सरकार के खिलाफ मनरेगा मुलाजिमों में रोष बरकार, धरना जारी

जागरण टीम, मूनक/ दिड़बा (संगरूर) : अपनी सेवाएं पंचायत विभाग में रैगुलर करवाने को 11 दिनों से धरने पर बैठे मनरेगा मुलाजिमों का रोष बढ़ता जा रहा है। ब्लाक अनदाना एट मूनक में धरने पर बैठे यूनियन प्रवक्ता सोनू कुमार ने कहा कि मनरेगा मुलाजिम गत 12 वर्षों से कम वेतन पर कच्ची नौकरियां कर रहे हैं। पंजाब सरकार रैगुलर करने के झूठे वादे कर उनकी भावनाओं से खेल रही है।

मनरेगा मुलाजिमों ने गांव में 80 प्रतिशत विकास करवाया है। पंजाब सरकार ने एक पैसा भी विकास कार्यों पर नहीं लगाया। मुलाजिमों ने चेतावनी दी कि संघर्ष को तेज करते हुए 22 जुलाई को ब्लाक के सभी नरेगा मुलाजिम बड़ी संख्या में मोहाली विकास भवन का घेराव करेंगे। इस मौके संदीप सिंह, कर्मवीर सिंह, मिसर कौर, बचन दास, दरबारा सिंह, अमरिदर सिंह, पिकी देवी, सतवीर सिंह आदि उपस्थित थे।

उधर दिड़बा में धरने पर बैठे मनरेगा मुलाजिमों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन के ब्लाक प्रधान बलविदर सिंह ने कहा कि सरकार को अपनी वादा खिलाफी का परिणाम आने वाली विधान सभा में भुगतना होगा। एलान किया कि वीरवार को ब्लाक के सभी मनरेगा मुलाजिम बड़ी संख्या में मोहाली विकास भवन के घेराव में शिरकत करेंगे। रणधीर सिंह, जसवीर सिंह, कुलदीप सिंह, रमनप्रीत कौर, दलजीत कौर, बलजीत कौर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी