कॉमर्स व विज्ञान विषय की कक्षाएं शुरू करवाने के लिए शिक्षामंत्री को सौंपा ज्ञापन

स्थानीय कामरेड भीम सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कामर्स व विज्ञान विषय की कक्षाएं शुरू करवाने की मांग को लेकर छात्रों के परिजनों ने पंजाब सरकार से गत दिनों गुहार लगाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:17 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:17 PM (IST)
कॉमर्स व विज्ञान विषय की कक्षाएं शुरू करवाने के लिए शिक्षामंत्री को सौंपा ज्ञापन
कॉमर्स व विज्ञान विषय की कक्षाएं शुरू करवाने के लिए शिक्षामंत्री को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, दिड़बा (संगरूर)

स्थानीय कामरेड भीम सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कामर्स व विज्ञान विषय की कक्षाएं शुरू करवाने की मांग को लेकर छात्रों के परिजनों ने पंजाब सरकार से गत दिनों गुहार लगाई थी। अभिभावकों व बच्चों की समस्या को दैनिक जागरण द्वारा 22 जून के अंक में उजागर किया गया था। मामले की गहराई को देखते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय यूथ नेता जगदेव सिंह गागा ने इसे लेकर बुधवार को शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला से मुलाकात की। उन्होंने सिगला को ज्ञापन सौंपते हुए कक्षाएं शुरू करवाने की मांग की। गागा ने बताया कि उन्होंने पटियाला स्थित शिक्षामंत्री की रिहायश पर जाकर ज्ञापन सौंपकर जल्द दोनों विषयों की कक्षाएं शुरू करने की अपील की है।

शिक्षामंत्री को बताया कि दिड़बा मंडी में कामरेड भीम सिंह सीनियर सैकेंडरी स्कूल लड़के व लड़कियों का सांझा स्कूल है। जहां 1200 से लेकर 1300 विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं, लेकिन स्कूल में साइंस व विज्ञान विषय न होने से उन्हें दूर के स्कूलों में दाखिला लेना पड़ रहा है। ऐसे में विशेषकर लड़कियों को बेहद मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

शिक्षामंत्री सिगला ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द टीचरों की भर्ती की जा रही है। इसके बाद स्कूल में दोनों विषयों की कक्षाएं शुरू करवाई जाएंगी। इस मौके पर दविदर छाजली पंजाब सचिव प्रदेश यूथ कांग्रेस, रणदीप छाजली, उपप्रधान हलका दिड़बा गुरसेवक रटोल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी