संगरूर डीसी दफ्तर के गेट पर लगाया खालिस्तान व रिफ्रेंडम 2020 का झंडा

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के गेट पर शुक्रवार रात के समय खालिस्तान व पंजाब रिफ्रेंडम 2020 के दो झंडे लगाए जाने की वीडियो वायरल होने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 06:29 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 06:29 PM (IST)
संगरूर डीसी दफ्तर के गेट पर लगाया खालिस्तान व रिफ्रेंडम 2020 का झंडा
संगरूर डीसी दफ्तर के गेट पर लगाया खालिस्तान व रिफ्रेंडम 2020 का झंडा

जागरण संवाददाता, संगरूर

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के गेट पर शुक्रवार रात के समय खालिस्तान व पंजाब रिफ्रेंडम 2020 के दो झंडे लगाए जाने की वीडियो वायरल होने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वीडियो में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स गेट पर झंडे लगाए गए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन सुबह के समय यहां से ऐसे कोई झंडा बरामद नहीं हुआ है। ऐसे में साफ है कि इलाके के माहौल को प्रभावित करने की खातिर प्रबंधकीय कांप्लेक्स के गेट पर झंडे लगाकर वीडियो बनाई गई। इसके बाद इन झंडों को उतार लिया गया। 40 सेकेंड की इस वीडियो में बेशक कोई व्यक्ति दिखाई नहीं दिया है, लेकिन हैरानी की बात है कि अति सुरक्षित माने जाते जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के उक्त गेट के समीप ही माननीय सेशन जज, एसडीएम संगरूर, एडीसी की रिहायश भी मौजूद हैं।

वहीं जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में भी पुलिस बल तैनात रहता है। गेट के बाहरी तरफ झंडे लगाए गए थे। रात के समय इस जगह पर रोशनी का कोई खास प्रबंध नहीं है। सड़क पर मुकम्मल तौर पर अंधेरा छाया रहता है। जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स व आसपास रहने वाले प्रशासनिक अधिकारियों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। मामला पुलिस के ध्यान में आने के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल आरंभ कर दी है।

गौर हो कि शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। ट्विटर के अकाउंट के माध्यम से इस वीडियो को डाला गया है। वीडियो में एक पीले रंग का खालिस्तान का झंडा व नीचे रिफ्रेंडम 2020 का झंडा काले रंग के गेट पर लगा हुआ है। झंडे लगाने जाने के बाद बकायदा तौर पर वीडियो में डिप्टी कमिश्नर दफ्तर संगरूर का बोर्ड भी दिखाया गया है। वीडियो में झंडे लगाने वाली जगह पर केवल दो पहिया वाहन की लाइट ही जलती दिखाई दे रही है, जिसकी रोशनी में झंडे लगाने के बाद वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाली गई है। ---------------------- - नया ही बनाया गया है ट्वीटर पर अकाउंट

खास बात यह भी है कि डीसी दफ्तर के गेट पर खालिस्तान का झंडा लगाकर वायरल की गई वीडियो के लिए मही कौर नाम से अकाउंट का इस्तेमाल किया गया है। अकाउंट भी इसी माह में बनाया गया है, जिसके अधिकतर फालोअर भी नहीं हैं। मात्र दो ही फालोअर हैं, जिससे साफ है कि असामाजिक तत्वों ने अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए पूरी सोची-समझी साजिश के तहत ही डीसी दफ्तर के गेट पर झंडे लगाएं व फिर वीडियो बनाकर वायरल की गई है। -------------------

पुलिस गंभीरता से जांच-पड़ताल में जुटी एसपी संगरूर करणवीर सिंह ने कहा कि मामला पुलिस के ध्यान में आ चुका है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच-पड़ताल करने में जुटी है। झंडा लगाने वाले व्यक्ति की तलाश के लिए सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही उक्त हरकत को अंजाम देने वाले की पहचान कर ली जाएगी। साइबर सेल की मदद ली जा रही है, ताकि और अधिक जानकारी जुटाई जा सके।

chat bot
आपका साथी