जम्हूरी संगठनों ने सिविल सर्जन की कोठी घेरी

जिले के सेहत विभाग व सिविल प्रशासन का महामारी के दौरान मौत दर को रोकने में असफल रहने व सेहत सेवाओं में सुधार की मांग को लेकर विभिन्न सार्वजनिक जम्हूरी संगठनों ने सिविल सर्जन की कोठी व कोविड लेवल टू वार्ड के समक्ष धरना दिया।

JagranTue, 15 Jun 2021 06:22 PM (IST)
जम्हूरी संगठनों ने सिविल सर्जन की कोठी घेरी

जागरण संवाददाता, संगरूर

जिले के सेहत विभाग व सिविल प्रशासन का महामारी के दौरान मौत दर को रोकने में असफल रहने व सेहत सेवाओं में सुधार की मांग को लेकर विभिन्न सार्वजनिक जम्हूरी संगठनों ने सिविल सर्जन की कोठी व कोविड लेवल टू वार्ड के समक्ष धरना दिया। इससे पहले सीनियर मेडिकल अफसर के कार्यालय तक मार्च निकाला व नारेबाजी की।

इंकलाबी जम्हूरी मोर्चा पंजाब के प्रधान स्वर्णजीत सिंह, डीटीएफ के नेता रघबीर सिंह, भवानीगढ़ क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन के प्रधान संजीव मिटू, पीएसयू के नेता सुखदीप हथन ने कहा कि दो जून को संगठनों के प्रवक्ताओं द्वारा सिविल सर्जन से मिलकर लेवल टू वार्डों में डाक्टरों का मरीजों के पास न जाने, कोविड सैंपलिग गैर हुनरमंदर कर्मियों से करवाने व गांव में पाजिटिव मरीज को घर से बाहर अलग प्रबंध करने संबंधी दस सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया था। सिविल सर्जन ने उक्त कमियों को दूर करने का आश्वासन दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मंगलवार को उन्हें मजबूरन धरना लगाना पड़ा है।

उन्होंने बताया कि सेहत संस्थाओं में डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी है। घर पर एकांतवास किए मरीजों की सुबह शाम मानिटरिग का कोई प्रबंध नहीं है, गंभीर स्थिति में मरीज को अस्पताल शिफ्ट करने का कोई प्रबंध नहीं है। लेवल टू सुविधा में मरीजों के पास डाक्टर नहीं जा रहे। संगरूर में कोविड लेवल थ्री सुविधा न होने से मरीज को पटियाला ले जाना खतरे से खाली नहीं है। वैक्सीनेशन सेंटरों में मरीज का चेकअप रजिस्ट्रेशन व बैठने का प्रबंध नहीं है।

इस मौके पर पीआरसीयू के नेता रशपिदर सिंह, जम्हूरी अधिकार सभा के प्रधान नामदेव सिंह, जिला वित्त सचिव मनधीर सिंह, तर्कशील सोसायटी के प्रधान परमवेद, टैक्निकल एंड मैकेनिकल इंप्लाइज यूनियन के नेता हरजीत सिंह, डीटीएफ के नेता परविदर सिंह, नौजवान भारत सभा के नेता इनजिदर सिंह आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.