गांवों में कोविड केसों का बढ़ना गंभीर चिता का विषय: गुप्ता

सिविल सर्जन संगरूर डा. अंजना गुप्ता का कहना है कि कोरोना महामारी पर फतेह हासिल करने के लिए दुनिया भर के डाक्टर दिन रात काम कर रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा भी लोगों की हिफाजत के लिए सेहत विभाग को लगातार वैक्सीनेशन करने की हिदायत दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:56 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 03:56 PM (IST)
गांवों में कोविड केसों का बढ़ना गंभीर चिता का विषय: गुप्ता
गांवों में कोविड केसों का बढ़ना गंभीर चिता का विषय: गुप्ता

जागरण संवाददाता, संगरूर : सिविल सर्जन संगरूर डा. अंजना गुप्ता का कहना है कि कोरोना महामारी पर फतेह हासिल करने के लिए दुनिया भर के डाक्टर दिन रात काम कर रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा भी लोगों की हिफाजत के लिए सेहत विभाग को लगातार वैक्सीनेशन करने की हिदायत दी गई है। फर भी राज्य के शहरों व गांव में कोविड केस बढ़ रहे हैं। जो चिता का विषय हैं।

उन्होंने कहा कि अधिकतर पाजिटिव मरीजों में कोविड के लक्षण नहीं पाए जाते या फिर बेहद कम बुखार, खांसी व जुकाम के रूप में होते हैं। ऐसे में एक बड़े हिस्से को घर पर एकतांवास किया जाता है। विभाग द्वारा उन्हें कोविड केयर किट मुहैया करवाई जाती है, जिसमें जरूरी दवाएं, आक्सीमीटर मीटर, विटामिन की गोलियां, थर्मामीटर इत्यादि जरूरी सामान होता है। आक्सीमीटर मीटर से शरीर में आक्सीजन की मात्रा का पता चलता है, जिन मरीजों को किट में प्लस मीटर नहीं मिले उन्हें खास तौर पर सेहत कर्मियों द्वारा घर पर जाकर प्लस मीटर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड केयर किटों की कोई कमी नहीं है।

chat bot
आपका साथी