संजूमा में एक करोड़ की लागत से डाली नहरी पाइपलाइन का उद्घाटन

सुनाम हलके के गांव सजूमां में लंबे समय से नहरी पानी को खेतों से जोड़ने वाली पाइपलाइन संबंधी पेश आ रही समस्या हल हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:03 PM (IST)
संजूमा में एक करोड़ की लागत से डाली नहरी पाइपलाइन का उद्घाटन
संजूमा में एक करोड़ की लागत से डाली नहरी पाइपलाइन का उद्घाटन

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : सुनाम हलके के गांव सजूमां में लंबे समय से नहरी पानी को खेतों से जोड़ने वाली पाइपलाइन संबंधी पेश आ रही समस्या हल हो गई है। रविवार को दामन बाजवा कांग्रेस हलका इंचार्ज सुनाम की तरफ से काम पूरा करवाकर उद्घाटन किया गया।

बाजवा ने बताया कि नहरी पानी को खेती में प्रयोग के लिए किसानों की लंबे समय से मांग थी कि नहरी पानी को खेतों से जोड़ा जाए। गांव की पंचायत व गांव निवासियों के साथ इस संबंधी बातचीत की। इस समस्या को पहल के आधार पर हल करवाने के लिए पंजाब सरकार के आगे अपील की। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह द्वारा मंजूर की गई एक करोड़ रुपये की लागत से नौ किलोमीटर के एरिया में पाइपलाइन पड़ चुकी है। अब किसान इस पाइपलाइन से अपने खेतों में नहरी पानी का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस मौके सरपंच प्रितपाल सिंह, हरजीत सिंह पूर्व सरपंच, चेतबंत सरपंच संघरेड़ी, गुरदीप पंच, सरोवर पंच, अमरीक पंच, कर्मजीत पंच, सुखविदर कौर पंच, शिवजी प्रधान, मेजर, महिद्र, अवतार, राज, सुखदेव, सुखजीत, जसविदर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी