कोरोना के लेवल-2 के 200 बेड बढ़ाए : सिगला

शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला ने संगरूर इलाके में तेजी से बढ़ रहे कोरोना को लेकर बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:20 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:20 PM (IST)
कोरोना के लेवल-2 के 200 बेड बढ़ाए : सिगला
कोरोना के लेवल-2 के 200 बेड बढ़ाए : सिगला

जागरण संवाददाता, संगरूर : शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला ने संगरूर इलाके में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों की समीक्षा की। इसके लिए प्रशासनिक व सेहत विभाग के अधिकारियों से बैठक की गई।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा महामारी के फैलाव को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार को राज्य की स्थिति संबंधी जानकारी दी जा रही है। उन्होंने जिला निवासियों को अपील की कि वह कोविड से बचाव के लिए सावधानी रखने सहित कोविड वैक्सीनेशन करवाना यकीनी बनाएं। इसके लिए सरकार द्वारा जिले में 150 वैक्सीनेशन सेंटर सरकारी अस्पताल, डिस्पेंसरी व वेलनेस सेंटर चलाए जा रहे हैं। जिले में करीब सात हजार वैक्सीन आई थी, जिसे दो दिन के भीतर 4800 लोगों को लगाया जा चुका है।

सिगला ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। ऐसे में जरूरी है कि जिला निवासी भी बगैर डरे वैक्सीनेशन करवाएं। बैठक में उन्होंने सेहत विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि पॉजिटिव मरीज को कोरोना फतेह किट पहुंचाई जाए। जिला संगरूर में लेवल-2 बिस्तर की क्षमता 200 करवा ली गई है। ऐसे में निजी अस्पतालों से संपर्क कर प्रबंध करने में सहयोग की मांग की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य प्रत्येक सब डिवीजन में प्रत्येक प्रकार की सेहत सुविधाएं मुहैया करवाना है, जिनमें वैक्सीनेशन सेंटर, लेवल-टू कोविड केयर सेंटर व जरूरी ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल हैं। इस पर वह खुद भी नजर रख रहे हैं। आक्सीजन की संगरूर को निश्चित कोटे के तहत सप्लाई मिल रही है। अंत में उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत की कि बंद किए गए किसी उद्योग में यदि आक्सीजन के खाली या भरे सिलेंडर मिलें तो उनकी निशानदेही कार्रवाई जाए, ताकि संकट बढ़ने पर हालात संभाले जा सकें। डीसी संगरूर रामवीर ने लोगों से अपील की कि यदि बुखार व खांसी के लक्षण हो तो तुरंत सैंपलिग कार्रवाई जाए। प्रशासन द्वारा शत प्रतिशत सैंपलिग करवाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं कंटेनमेंट व माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सरकार की हिदायतों का पालन किया जाए। इस मौके पर एसएसपी विवेकशील सोनी, एडीसी जनरल अनमोल सिंह धालीवाल, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट नरेश गाबा, उप चेयरमैन महेश कुमार मेशी, एसडीएम संगरूर यशपाल शर्मा, सिविल सर्जन डा. अंजना गुप्ता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी