एससी बस्ती में अधूरे कार्य पहल के आधार पर हों : मोही

नजदीकी गांव लिद्दड़ा के एससी परिवारों ने गलियां व नालियां बनाने के समय किए जाते पक्षपात की शिकायत पंजाब राज अनुसूचित जाति आयोग को भेजी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:50 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:50 PM (IST)
एससी बस्ती में अधूरे कार्य पहल के आधार पर हों : मोही
एससी बस्ती में अधूरे कार्य पहल के आधार पर हों : मोही

जागरण संवाददाता, संगरूर

नजदीकी गांव लिद्दड़ा के एससी परिवारों ने गलियां व नालियां बनाने के समय किए जाते पक्षपात की शिकायत पंजाब राज अनुसूचित जाति आयोग को भेजी। शिकायत मिलने के बाद आयोग के सदस्य चंद्रेश्वर सिंह मोही गांव पहुंचे। उन्होंने जांच पड़ताल करने के बाद मौके पर पंचायत से लिद्दड़ा की एससी बस्ती के अधूरे काम पहल के आधार पर पूरे करवाने का प्रस्ताव पारित करवाया। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी कि एससी परिवारों से संबंधित गांव के सांझे काम पहले के आधार पर करवाए जाएं।

मोही ने कहा कि आयोग ने गांव निवासियों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामले की पड़ताल हेतु ड्यूटी लगाई है। ऐसे में गांव का दौरा करके एससी परिवारों की मुश्किलों को सुना गया है। उन्होंने गांव की पंचायत के प्रवक्ताओं सहित पेंडू विकास व पंचायत विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों को सरकार द्वारा चलाई जा रहीं विभिन्न भलाई स्कीमों का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए सख्त निर्देश भी दिए हैं, ताकि किसी परिवार से पक्षपात न हो सके। उन्होंने कहा कि एससी समाज के किसी सदस्य के साथ ज्यादती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि ऐसा मामला सामने आता है तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

इस मौके पर एसडीएम संगरूर अमरिदर सिंह टिवाणा, जिला समाजिक न्याय व अधिकारिता अफसर गुरिदरजीत सिंह धालीवाल, डीडीपीओ परमजीत सिंह, डीएसपी डीएस ग्रेवाल, बीडीपीओ लैनिन के अलावा गांव के प्रवक्ता व सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी