बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का विरोध, आप ने किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा पंजाब में सीमा सुरक्षा बल का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के रोष में आम आदमी पार्टी संगरूर की टीम ने लालबत्ती चौक में जिला प्रधान गुरमेल सिंह के नेतृत्व में केंद्र व पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:31 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:31 PM (IST)
बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का विरोध, आप ने किया प्रदर्शन
बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का विरोध, आप ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, संगरूर

केंद्र सरकार द्वारा पंजाब में सीमा सुरक्षा बल का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के रोष में आम आदमी पार्टी संगरूर की टीम ने लालबत्ती चौक में जिला प्रधान गुरमेल सिंह के नेतृत्व में केंद्र व पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों के अधिकार क्षेत्र में दखलंदाजी कर रही है।

आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार द्वारा पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र में विस्तार करके इसे अंतरराष्ट्रीय सरहद से 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने के फैसले का सख्त विरोध किया। राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उसके बाद ही यह फैसला हुआ। मुख्यमंत्री चन्नी भी इस मामलों में जवाबदेह हैं। उन्हें पंजाब के लोगों को जवाब देने पड़ेगा कि वह पंजाब का इतना बड़ा नुक्सान कैसे करवा सकते हैं। उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार अपने इस फैसले को तुरंत वापस ले।

इस मौके राजवंत सिंह घुल्ली, सतिदरपाल सिंह चट्ठा, दिनेश बांसल, जसवीर सिंह कुदनी, इंद्रपाल सिंह खालसा, डा. अनवर भसौड़, चरणजीत सिंह चन्नी, नोनी संगरूर उपस्थित थे। उधर, आम आदमी पार्टी हलका मालेरकोटला ने पंजाब व केंद्र सरकार के पुतले फूंके। मालेरकोटला के निरंकारी भवन के समक्ष आम आदमी पार्टी के हलका मालेरकोटला इंचार्ज डा. जमील उर रहमान की अगुआई में रोष प्रदर्शन किया गया।

chat bot
आपका साथी