आंगनबाड़ी मुलाजिमों की अनदेखी निंदनीय : सुरिंदर कौर

आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन के वफद ने आंगनबाड़ी मुलाजिमों की मांगों संबंधी कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना की निजी रिहायश पर पहुंच कर मांग पत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:59 PM (IST)
आंगनबाड़ी मुलाजिमों की अनदेखी निंदनीय : सुरिंदर कौर
आंगनबाड़ी मुलाजिमों की अनदेखी निंदनीय : सुरिंदर कौर

संवाद सूत्र, मालेरकोटला

आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन के वफद ने आंगनबाड़ी मुलाजिमों की मांगों संबंधी कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना की निजी रिहायश पर पहुंच कर मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र सौंपने के बाद जानकारी देते ब्लाक प्रधान सुरिदर कौर बागड़ियां ने कहा कि पिछले लंबे समय से आंगनबाड़ी मुलाजिमों की मांगों के लिए संघर्ष करती आ रही वर्कर व हेल्परों को पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा अनदेखा करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस सरकार आंगनबाड़ी मुलाजिमों की मांगों को मानने से टालमटोल कर रही है।

आंगनबाड़ी मुलाजिमों की मुख्य मांगें जैसे आंगनबाड़ी सेंटरों के 03 से 06 साल तक के बच्चे जो सरकार ने 2017 में छीन कर सरकारी प्राथमिक स्कूलों में भेज दिए थे उन्हें समझौते अनुसार सेंटरों में भेजने, आंगनबाड़ी मुलाजिमों को नर्सरी टीचर का दर्जा देने, पंजाब की आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्परों को हरियाणा पैटर्न पर मान भत्ता देने, एनजीओ अधीन काम करती वर्कर व हेल्परों को विभाग अधीन लाने, स्मार्ट फोन देने, उत्साह वर्धक राशि क्रमवार वर्कर व हैल्पर को पांच सौ रुपए व ढाई सौ रुपए देने, सर्किल मीटिग का किराया 200 रुपए देने, मिनी आंगनबाड़ी वर्कर को पूरी आंगनबाड़ी वर्कर का दर्जा देने, आंगनबाड़ी सेंटरों का राशन ठेकेदारी व्यवस्था द्वारा देने की कोशिश की जा रही है, जिस पर तुरंत रोक लगाने व राशन बनाने के लिए दिए जाते पैसे प्रति लाभार्थी 40 पैसो की जगह एक रुपया देने की मांग की। क्योंकि गैस सिलडर के भाव दुगने हो गए हैं आदि मांगों संबंधी सामाजिक सुरक्षा महिला व बाल विकास विभाग पंजाब की कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना के पीए दरबारा सिंह मांग पत्र सौंपा। आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने कहा कि उक्त मांगों को सूबा सरकार तुरंत पूरा करके नहीं तो आंगनबाड़ी मुलाजिमों को फिर संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

इस मौके हरप्रीत कौर सर्किल प्रधान, सुरिन्दर कौर हथन सर्कल प्रधान, सत्या मालेरकोटला सर्किल प्रधान आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी