एमएसपी की गारंटी दें, रद करें तीनों कृषि कानून : शिअद (संयुक्त)

शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के शहरी ब्लाक वन के प्रधान कुलवंत सिंह गैहलां व ब्लाक टू के प्रधान एपी सिंह की अगुआई में क्षेत्र के आढ़ती व व्यापारी वर्ग से बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 03:52 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 03:52 PM (IST)
एमएसपी की गारंटी दें, रद करें तीनों कृषि कानून : शिअद (संयुक्त)
एमएसपी की गारंटी दें, रद करें तीनों कृषि कानून : शिअद (संयुक्त)

जागरण संवाददाता, संगरूर

शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के शहरी ब्लाक वन के प्रधान कुलवंत सिंह गैहलां व ब्लाक टू के प्रधान एपी सिंह की अगुआई में क्षेत्र के आढ़ती व व्यापारी वर्ग से बैठक की गई। इसमें विशेष तौर पर पार्टी के राज्य वर्किंग कमेटी सदस्य केवल सिंह जलान व व्यापार मंडल के प्रधान जसविदर सिंह प्रिस ने शिरकत की।

उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर एमएसपी की गारंटी व तीनों खेती कानून रद करने की मांग को लेकर 27 सितंबर को भारत बंद किया जाएगा। ऐसे में प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए शिरोमणि अकाली दल संयुक्त द्वारा शहर के आढ़तियां वर्ग से विशेष बैठक की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों सहित समूह वर्गों पर मनमर्जी के कानून थोपे जा रहे हैं, जिसकी उन्हें जरूरत नहीं है। खेती कानून लागू होने से किसान के अलावा आढ़ती व व्यापारी वर्ग पर असर पड़ेगा। ऐसे में सभी को मिलकर सरकार के फैसले के खिलाफ संघर्ष करना होगा।

इस मौके पर आढ़ती एसोसिएशन के उप प्रधान सुखविदर सिंह, जरनैल सिंह, मोहन लाल, सारथी गर्ग, सुच्चा सिंह, केवल गुप्ता, जगदीश सिंह, कर्मवीर सिंह, सिकंदर सिंह, बलविदर सिंह, गुरविदर मान आदि मौजूद थे।

उधर, सुनाम तहसील की साझी किसान संगठनों की बैठक गुरुद्वारा साहिब सचखंड में किसान नेता कामरेड हरदेव सिंह बख्शीवाला की अध्यक्षता में हुई। एडवोकेट मित्तल सिंह जनाल, हरि सिंह चट्ठा, जसवंत सिंह बिगडवाल, महिदर सिंह, हरमेल सिंह महिरोक, वरिदर कौशिक व प्रगट सिंह छाजली ने कहा कि 27 सितंबर के भारत बंद आहवान को सफल बनाने के लिए सुनाम व क्षेत्र के गांवों में पूरी तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी