जीओजी ने की गलत टिप्पणी, किसानों ने लगाया धरना

इंटरनेट मीडिया पर पूर्व फौजी द्वारा किसानों के खिलाफ की गई टिप्पणी के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:29 PM (IST)
जीओजी ने की गलत टिप्पणी, किसानों ने लगाया धरना
जीओजी ने की गलत टिप्पणी, किसानों ने लगाया धरना

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

इंटरनेट मीडिया पर पूर्व फौजी द्वारा किसानों के खिलाफ की गई टिप्पणी के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसके रोष में शनिवार को तीन किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं ने थाना भवानीगढ़ की घराचों पुलिस चौकी का घेराव करके धरना दिया। पूर्व फौजी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की।

भाकियू राजेवाल, भाकियू व डकौदा के नेता प्यारा सिंह, त्रिलोचन सिंह, सुखदेव सिंह, जसवंत सिंह, अमरजीत सिंह, तेजा सिंह ने बताया कि गांव कपियाल में सरकारी स्कीमों के तहत चल रहे कार्य की देखभाल करने हेतु जीओजी के तौर पर सेवा निभा रहे पूर्व फौजी ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो के नीचे कमेंट बाक्स में किसानों के प्रति गलत शब्दावली इस्तेमाल की है। इस संबंधी घराचों पुलिस चौकी में शिकायत की तो पुलिस ने अब तक उक्त व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इसके कारण मजबूरी में उन्हें धरना लगाना पड़ा है। किसान संगठनों ने जीओजी पूर्व फौजी के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सरकार से उसकी सेवाएं रद करने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि प्रशासन ने मामले में ठोस कार्रवाई न की तो संघर्ष तेज किया जाएगा।

धरने में पहुंचे डीएसपी सुखराज सिंह घुम्मण, थाना प्रमुख गुरदीप सिंह संधू ने आश्वासन दिलाया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी, वहीं जीओजी के उच्च अधिकारियों को भी फौजी पर कार्रवाई करने को कहा जाएगा। -----------------

माफी मांग ली है व इस्तीफा भी दे दिया है उधर जीओजी हरपाल सिंह ने कहा कि फेसबुक पेज पर लोग वीडियो के प्रति कमेंट कर रहे थे। ऐसे में उससे भी कमेंट हो गया, परन्तु जब इसका किसानों ने विरोध किया, तो उसने कमेंट करने के लिए लिखती तौर पर माफी मांगी थी। यहीं नहीं किसानों के कहने पर उसने अपनी जीओजी सेवाओं से इस्तीफा भी लिखकर भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी