खाद की कम सप्लाई से रोष, किसानों ने हाईवे किया जाम

खेतीबाड़ी विभाग पंजाब द्वारा किसानों को जागरूक करने के लिए लगाए किसान मेले में किसानों ने डीएपी (खाद) की कम सप्लाई को लेकर प्रोग्राम का बायकाट किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:12 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:12 PM (IST)
खाद की कम सप्लाई से रोष, किसानों ने हाईवे किया जाम
खाद की कम सप्लाई से रोष, किसानों ने हाईवे किया जाम

जागरण संवाददाता, संगरूर

खेतीबाड़ी विभाग पंजाब द्वारा किसानों को जागरूक करने के लिए लगाए किसान मेले में किसानों ने डीएपी (खाद) की कम सप्लाई को लेकर प्रोग्राम का बायकाट किया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने प्रोग्राम स्थल के मेन गेट पर धरना लगाकर रोष जाहिर करना आरंभ कर दिया, जिस कारण प्रशासन व विभाग के अधिकारियों के भी हाथ पैर फूल गए। पंजाब सरकार को कोसते हुए नारेबाजी भी की।

किसानों के विरोध के कारण कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिंगला को अपना काफिला प्रोग्राम स्थल पर ही छोड़कर पैलेस के पिछले रास्ते से निकलकर जाना पड़ा। जैसे ही कैबिनेट मंत्री सिगला स्टेज पर पहुंचे तभी पंडाल में बैठे किसान कुर्सियां खाली करते हुए बाहर चले गए। ऐसे में कुर्सियों का स्थान भरने के लिए स्टाफ सदस्यों को आगे किया गया। किसानों ने कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिगला की मौजूदगी में पंडाल खाली करते हुए दिल्ली-लुधियाना मुख्य मार्ग जाम कर दिया।

किसान जसविदर सिंह, अमरजीत सिंह, गुरबचन सिंह, सिकंदर सिंह ने कहा कि एकतरफ गेहूं की बुवाई का काम सिर पर आ पहुंचा है, लेकिन किसानों को डीएपी (खाद) नहीं मिल रही। साथ ही कैंप में कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिगला को बुलाए जाने का गन्ना संघर्ष कमेटी के प्रधान हरजीत सिंह बुगरा व सरबजीत सिंह अलाल ने कहा कि किसान संबंधी प्रोग्राम में केवल खेतीबाड़ी माहिर ही शिरकत करें, क्योंकि किसान आंदोलन के चलते राजनीतिक लोगों के प्रति रोष है। किसान मेलों को राजनीतिक रंग देने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं, जिसे किसी कीमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी