आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये की मारी ठगी

विदेश भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो व्यक्तियों के खिलाफ भवानीगढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 07:00 PM (IST)
आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये की मारी ठगी
आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये की मारी ठगी

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

विदेश भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो व्यक्तियों के खिलाफ भवानीगढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपितों ने पीड़ित के परिवार से लड़के को अरमानिया के रास्ते आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगी की थी। साढ़े तीन माह तक उक्त व्यक्ति युवक को अरमानिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया सहित अन्य जगहों पर घुमाते रहे। पुलिस द्वारा आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापामारी की जा रही है।

मनजीत सिंह निवासी बीबड़ थाना भवानीगढ़ ने बताया कि उसके बेटे लवप्रीत सिंह 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद आइलेट्स कर ली थी। उसने छह बैंड प्राप्त किए थे। वह बेटे को विदेश भेजना चाहते थे। करीब दो वर्ष पहले उनकी मुलाकात बलकार सिंह व चमकौर सिंह निवासी फिल्लौर जिला जालंधर के साथ हुई थी। उन्होंने उसे भरोसा दिलाया कि वह उसके बेटे को आस्ट्रेलिया भेज देंगे, जिसका कुल खर्च करीब 16 लाख रुपये होगा। उक्त व्यक्तियों ने 16 लाख रुपये ले लिए। बेटे को आस्ट्रेलिया ले जाने की बजाए उसे विभिन्न देशों में लेकर घूमते रहे। करीब 16 लाख रुपये भी हड़प कर लिए। परिवार को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने बेटे को इंडोनेशिया से भारत वापस बुला लिया। जब उन्होंने उक्त व्यक्तियों से रकम वापस मांगी तो उन्होंने उनकी रकम भी वापस नहीं की। पुलिस ने बलकार सिंह व चमकौर सिंह के खिलाफ थाना भवानीगढ़ में केस दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी।

chat bot
आपका साथी