लिग निर्धारित जांच करवाने वाली पूर्व आशा वर्कर गिरफ्तार

धूरी के तीन किलोमीटर दूर गांव बरड़वाल में गर्भवती महिलाओं के लिग निर्धारित टेस्ट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का हरियाणा पर्दाफाश हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 07:10 PM (IST)
लिग निर्धारित जांच करवाने वाली पूर्व आशा वर्कर गिरफ्तार
लिग निर्धारित जांच करवाने वाली पूर्व आशा वर्कर गिरफ्तार

जेएनएन, धूरी (संगरूर)

धूरी के तीन किलोमीटर दूर गांव बरड़वाल में गर्भवती महिलाओं के लिग निर्धारित टेस्ट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का हरियाणा पर्दाफाश हुआ है। सिविल अस्पताल धूरी में स्पीड नेटवर्क हरियाणा के डायरेक्टर रमेश दत्त ने बताया कि उन्हें सूत्रों के हवाले से गांव में लिग निर्धारित जांच करने वाले गिरोह संबंधी पता चला था। इस पर उन्होंने सेहत विभाग हरियाणा व प्र्राइवेट एजेंसी के सहयोग से धावा बोलकर गिरोह को काबू किया। उन्होंने बताया कि गांव में गुरमीत कौर नाम की महिला गांव के बाहर घर बनाकर गैरकानूनी तरीके से अपने एजेंटों के जरिए हरियाणा एरिया की गर्भवती महिलाओं का लिग निर्धारित टेस्ट करने का झांसा देकर पैसे बटोरती थी। ऐसे में उनके द्वारा एक गर्भवती महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर उसके पास भेज दिया। उसका सौदा दस हजार रुपये में तय हुआ। इसके बाद हरियाणा की टीम ने संगरूर सेहत विभाग की टीम से मिलकर उक्त महिला को रंगे हाथों पकड़ा। उन्होंने बताया कि महिला से बरामद र्हुइ एल्ट्रासाउड मशीन एक डम्मी मशीन है, जिसके जरिए भोले भाले लोगों को गुमराह कर पैसे लिए जाते थे। मामले में एक अन्य आशा वर्कर के संबंध होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

जानकारी मुताबिक गुरमीत कौर 2008 तक सेहत विभाग में आशा वर्कर के तौर पर काम करती थी। उसके बाद नौकरी छोड़कर गांव में यह काम शुरु कर लिया। जिला परिवार भर्लाइ अफसर संगरूर डा. इंद्रजीत सिगला ने बताया कि स्कैंडल संबंधी जांच की जा रही है। इसमें शामिल होने वालों पर सख्त कानूनी कार्रर्वाइ की जाएगी। पुलिस अधिकारी अमरीक सिंह ने कहा कि सेहत विभाग की जांच के बाद तथ्य सामने आने पर मामले की आगामी जांच होगी।

chat bot
आपका साथी