संगरूर में पहला महिला थाना स्थापित

लंबे समय से जिला संगरूर में महिला थाने की स्थापना की मांग आखिरकार पंजाब सरकार ने पूरी कर दी है।

JagranSat, 21 Aug 2021 05:02 PM (IST)
संगरूर में पहला महिला थाना स्थापित

जागरण संवाददाता, संगरूर

लंबे समय से जिला संगरूर में महिला थाने की स्थापना की मांग आखिरकार पंजाब सरकार ने पूरी कर दी है। रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर संगरूर की महिलाओं व लड़कियों को पहला महिला थाने का तोहफा प्रदान किया गया है। इस थाने की स्थापना से इलाके की महिलाओं को फायदा मिलेगा। महिला थाने में एसएचओ समेत पूरा स्टाफ महिला मुलाजिमों को ही तैनात किया जाएगा। शिक्षामंत्री पंजाब विजयइंद्र सिगला द्वारा शनिवार को रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर महिलाओं को उपहार के रूप में जिले के पहला महिला थाना लोकार्पण किया गया। डीसी संगरूर रामवीर, डायरेक्टर टाटा मेमोरियल सेंटर मुंबई डा. आरए वधवे, एसपी आलम सिह भी मौजूद थे।

सिगला ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जिला संगरूर की महिलाओं की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए थाने की शुरुआत करवाई गई है। थाने में एसएचओ से लेकर निचले स्तर तक सभी महिला पंजाब पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए गए हैं। सिगला ने कहा कि अब महिलाएं बगैर किसी डर व घबराहट के महिला थाने में आकर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती हैं। थाने में महिलाओं के मामलों को आसान व योजनाबद्ध तरीके से हल किया जाएगा। संवेदनशील मामलों में महिला शिकायकर्ताओं के विवरण को गुप्त रखा जाएगा।

--------------------- महिलाओं के लिए फायदेमंद होगा महिला थाना : एसएसपी एसएसपी विवेकशील सोनी ने कहा कि पंजाब पुलिस महिलाओं की सुरक्षा व उन्हें न्याय दिलाने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है। संगरूर में पहले महिला थाने की स्थापना कर दी गई है, जिसमें पर्याप्त मुलाजिम तैनात किए गए हैं। पुलिस व आम जनता के बीच इस प्रयास से और मधुर संबंध बनेंगे और महिलाएं बिना किसी दिक्कत के अपनी समस्याओं को लेकर पुलिस के पास पहुंच करेंगी। थाने में आने वाली हर महिला को इंसाफ दिलाया जाएगा।

---------------------- महिलाओं ने सरकार के प्रयास को सराहा

शहर निवासी महिलाएं बलजीत जीती, हरविदर कौर, मनदीप कौर, नरेश शर्मा, सतोष मासी, अंजू रंगा, प्रीति महंत, रणजीत कौर, जसवीर कौर, हरविदर कौर ने पंजाब सरकार व पंजाब पुलिस द्वारा महिला थाना स्थापित किए जाने पर खुशी जाहिर की। साथ ही पहले महिला थाने की पहली एसएचओ रमनदीप कौर का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन हमेशा ही महिलाओं के लिए मददगार रहा है, लेकिन महिला थाने की सख्त जरूरत हमेशा से महिलाओं को खलती रही है। अब महिला मुलाजिमों के समक्ष वह आसानी से अपनी बात रख सकती हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.