पहले आओ, पहले पाओ के तहत संगरूर में दूसरा कोविड वैक्सीनेशन सेंटर शुरू

कोरोनाकाल में संगरूर निवासियों व पाजिटिव मरीजों को पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन अस्पतालों में बेड कोविड वैक्सीन सहित दूसरी सेहत सुविधाएं देना प्रदेश सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 06:44 PM (IST)
पहले आओ, पहले पाओ के तहत संगरूर में दूसरा कोविड वैक्सीनेशन सेंटर शुरू
पहले आओ, पहले पाओ के तहत संगरूर में दूसरा कोविड वैक्सीनेशन सेंटर शुरू

जागरण संवाददाता, संगरूर

कोरोनाकाल में संगरूर निवासियों व पाजिटिव मरीजों को पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन, अस्पतालों में बेड, कोविड वैक्सीन सहित दूसरी सेहत सुविधाएं देना प्रदेश सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है। यह दावा कैबिनेट मंत्री वियजइंद्र सिगला ने किया। वह वीरवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल लड़कियां में शहर निवासियों की मांग पर जिम्मेदार संगरूर मुहिम के तहत एक और वैक्सीनेशन सेंटर शुरू करवाने के मौके पर पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि इससे पहले पुलिस लाइन संगरूर में टीकाकरण सेंटर चल रहा है, लेकिन संगरूर निवासियों ने एक अन्य वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित करने की मांग की थी, जिसके तहत उनकी ओर से दूसरा सेंटर शुरू करवाया गया है। इसमें 18-45 व 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन सेंटर के बाहर एक बोर्ड लगाया जाएगा, जिस पर रोजाना उपलब्ध होने वाले डोज संबंधी जानकारी दी जाएगी। शहर निवासियों को पहले आओ, पहले पाओ और पहले लगवाओ के आधार पर कोविड वैक्सीनेशन लर्गाइ जाएगी। सेंटर शुरु करने का मकसद अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कर महामारी से सुरक्षा प्रदान करना है। सिगला ने लोगों से अपील की कि कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए सेहत विभाग की हिदायत का पालन किया जाए व वैक्सीन लगर्वाइ जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की चेन को तोडने के लिए समय पर टेस्टिग व वैक्सीनेशन करवाना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी