जमकर हुई पतंगबाजी, ड्रैगन डोर ने पांच किए घायल

मंगलवार को जिले भर में वसंत पंचमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। पतंगबाजी का शौक रखने वाले नौजवानों ने सुबह ही छतों पर डीजे पर गाने चला दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 08:26 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 08:26 AM (IST)
जमकर हुई पतंगबाजी, ड्रैगन डोर ने पांच किए घायल
जमकर हुई पतंगबाजी, ड्रैगन डोर ने पांच किए घायल

संवाद सहयोगी, संगरूर

मंगलवार को जिले भर में वसंत पंचमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। पतंगबाजी का शौक रखने वाले नौजवानों ने सुबह ही छतों पर डीजे पर गाने चला दिए थे। नौजवानों ने सुबह होते ही वो काटा की आवाजों से माहौल को गर्मा दिया। 12 बजे के बाद हल्की हवा चलने के साथ ही युवाओं के चेहरे खिल उठे, क्योंकि इससे पहले हवा न चलने के कारण पतंगबाजी सुस्त रही। आकाश रंग बिरंगी पतंगों से भर गया। आकाश में छोटे पतंग से लेकर 7 फूट के पतंग तक उड़ते दिखे। नौजवानों ने तो छतों पर डीजे के साथ माइक का भी प्रबंध कर रखा था। गुरुघरों में पंचमी को लेकर सुबह ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया था। लोग धार्मिक स्थलों पर जाकर नतमस्तक हुए। बसंत के दिन हालांकि ड्रैगन डोर से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ मगर अस्पताल में पांच से अधिक लोग चाइनीज डोर से गर्दन व कान कटने के मामले जरूर आए।

-------------------

महामारी के बाद पहले बड़े पर्व को जिदादिली से मनाया डा. अमिता, नवदीप, विनीत, मीनू, अमित, पलवी गुप्ता, संजीव व अलका बांसल, मुनीष कुमार, पवन कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद वसंत पंचमी का पर्व बिना बंदिशों के मनाया। कई दिन पहले ही वसंत की तैयारी कर ली थी। उन्होंने अपने मित्रों सहित रिश्तेदारों को मंगलवार को उनके घर में बुला लिया था। सभी ने मिलकर वसंत पंचमी का त्योहार धूमधाम से मनाया। ---------------------

चाइनीज डोर के कारण कान पर लगे सात टांके: गायक प्रदीप सिविल अस्पताल में चाइनीज डोर के कारण घायल हुए करीब पांच मामले आए। गनीमत यह रही कि ड्रैगन डोर के कारण किसी ने अपनी जान नहीं गंवाई। पंजाबी गायक प्रदीप सिंह ने बताया कि वह अपनी स्कूटरी पर किसी काम जा रहा था तो एक्सचेंज रोड पर चाइनीज डोर उसके गले में पड़ गई उसने जल्दी से डोर को गले से निकाल दिया। गले से निकाली हुई डोर उसके कान के पास फंस गई जिस कारण डोर ने उसके कान के पास काट डाला। उसकी गर्दन खून से भीग गई थी उसने घबराहट में ही अपने पिता को फोन किया। उसके पिता उसको सिविल अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसके कान के पास 7 टांके लगाए।

chat bot
आपका साथी