एशिया में कायम हो रहा महिलाओं का दबदबा

वर्ष 2023-24 के लिए निर्वाचित जिला गवर्नरों का फैलोशिप मीट समारोह का आयोजन गोवा में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:46 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:46 AM (IST)
एशिया में कायम हो रहा महिलाओं का दबदबा
एशिया में कायम हो रहा महिलाओं का दबदबा

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : वर्ष 2023-24 के लिए निर्वाचित जिला गवर्नरों का फैलोशिप मीट समारोह का आयोजन गोवा में हुआ। इसमें भारत व नेपाल के 38 जिलों के नॉमिनी गवर्नरों ने परिवारों समेत हिस्सा लिया।

रोटरी इंटरनेशनल जिला 3090 के डीजीएन घनश्याम कांसल ने बताया कि फैलोशिप मीट में रोटरी इंटरनेशनल की सोच को आगे बढ़ाने से रोटरी के यूथ विगों रोट्रेक्ट फैटरेक्ट को प्रोमोट करने, पर्यावरण को बचाने, जिलों में सीएसआर कार्यक्रम, शिक्षा के प्रसार से साक्षरता की दर को ऊंचा करने, कोविड के खात्मे जैसे गंभीर विषयों पर काम करने का प्रण लिया गया। देशों के प्रतिनिधियों ने गंभीर चिता प्रकट करते हुए पर्यावरण को बचाने के लिए कारगर कदम उठाने पर जोर दिया।

नामिनी गवर्नरों ने कहा कि इस मुद्दे पर पूरी गंभीरता से काम करेंगे व समाज को जागरूक करके इस अभियान के साथ जोडें़गे। घनश्याम कांसल ने कहा कि इस मीट की खास विशेषता यह रही कि पहली बार सात महिलाएं जिला गवर्नर के तौर पर नॉमिनेट हुई हैं। सात महिलाओं के जिला गवर्नर बनने पर सभी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि एशिया में अब महिलाओं का दबदबा कायम हो रहा है। अब रोटरी इंटरनेशनल के माध्यम से भी महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिल रहे हैं। महिलाएं इसमें सौ फीसदी खरा उतरेंगी।

मीट में अरुण मोंगिया, रवि रमन, मंजू पादके, रितू ग्रोवर, आशा वेनुगोपाल, जतिदर गुप्ता, निलेश अग्रवाल, हीरा लाल यादव, राजेंद्र प्रसाद धोजू, एसपी भागरिया, सुनील बांसल, उदय कुमार भास्कर, अशोक गुप्ता, प्रियातोष गुप्ता, विजय कुमार, इंज. सूबारायो रावुरी, निहिरबाबू देव, शवाति बालचंद्र, बुसीरेड्डी शंकर रेड्डी, मानिक पवार, मिलिद कुलकर्णी, पवन खंडेलवाल डा. एस सुंदरराजन, इंज. सेंगुटूवान जी, एस राघवन, आर. अनंथा जोथी, विपिन भसीन, विवेक गर्ग, नसीर एच. बोरसाडवाला, डॉ. आर सेतू, इंजीनियर आर मुथिया पिल्लई, पी. भारानी, मनजीत अरोडा, जयश्री मोहंती मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी