विधायकों के बेटों को नौकरी देने पर किसानों ने की सख्त निदा

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर किसान संगठनों का संगरूर रेलवे स्टेशन के बाहर चल रहा धरना 262वें दिन जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:54 PM (IST)
विधायकों के बेटों को नौकरी देने पर किसानों ने की सख्त निदा
विधायकों के बेटों को नौकरी देने पर किसानों ने की सख्त निदा

जागरण संवाददाता, संगरूर

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर किसान संगठनों का संगरूर रेलवे स्टेशन के बाहर चल रहा धरना 262वें दिन जारी रहा। शनिवार के धरने में किसान नेताओं द्वारा पंजाब सरकार की ओर से दो विधायकों के बेटों को नौकरी देने की निदा की गई व धावक मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। वहीं 26 जून को पंजाब के राजपाल को चंडीगढ़ में मिलकर कानून रद करने संबंधी ज्ञापन सौंपने का एलान किया गया।

किसान नेता मग्घर सिंह, निरंजन सिंह, गुरचरण सिंह, जगरूप सिंह, महिदर सिंह ने कहा कि किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं, परन्तु सरकार द्वारा उनसे बातचीत नहीं की जा रही है। देश में महंगाई चरम सीमा पर है। पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की बढ़ी कीमतों ने जनता को दुखी कर दिया है। सरकारी संस्थाओं का निजीकरण किया जा रहा है, जिसे बचाने के लिए लंबा संघर्ष करने की जरूरत है। किसान नेताओं ने कहा कि जब तक कानून रद नहीं होते संघर्ष जारी रहेगा। इस मौके पर रघबीर सिंह, गुरदेव सिंह, महिदर सिंह, निर्भय सिंह, हरप्रीत कौर, जरनैल सिंह, सुखदेव सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी